मुंबई.Mumbai Airport Flight Rescheduled: भारत की आर्थिक राजधानी मुंबई में हर दिन लाखों लोग अपने जरूरी काम के कारण पहुंचते है. काम की व्यस्तता के कारण ज्यादातर कामकाजी लोग हवाईजहाज के जरिए मायानगरी पहुंच कर अपने काम को निपटाते है. लेकिन आज से 30 मार्च तक फ्लाइट से मुंबई जाने वाले यात्रियों को मुश्किलों का सामना करना पड़ेगा. क्योंकि आज से 30 मार्च तक मुंबई एयरपोर्ट मंगलवार, गुरुवार और शनिवार को दिन के 11 बजे से पांच बजे तक के लिए बंद रहेगा. रनवे की मरम्मत के कारण एयरपोर्ट को बंद करने का फैसला लिया गया है. सप्ताह के तीन दिन छह-छह घंटे के लिए एयरपोर्ट बंद होने के कारण मुंबई आने वाले यात्रियों को खासी मुश्किलों का सामना करना पड़ेगा.

मुंबई एयरपोर्ट अथॉरिटी ने बताया कि रनवे मरम्मत के कारण एयरपोर्ट को बंद करने का फैसला लिया गया है. इसके कारण कई उड़ानों को रद्द किया गया है जबकि कई उड़ानों का समय बदला गया है. अधिकारी के अनुसार रनवे मरम्मत के कारण करीब 5000 उड़ानों को रद्द किया गया है. मिली जानकारी के अनुसार सात फरवरी से 30 मार्च के बीच मुंबई एयरपोर्ट के दो रनवे का मरम्मत किया जाना है. लिहाजा इस दौरान वहां से होने वाली उड़ाने प्रभावित होंगी.

एयरपोर्ट बंद किए जाने के कारण विमानन कंपनियों ने टिकट दर को बढ़ा दिया है. सीमित फ्लाइट के बीच मुंबई पहुंचने के लिए यात्रियों को पहले से 25 से 30 फीसदी ज्यादा रकम अदा कर टिकट मिलेगी. अधिकारी ने बताया कि रनवे मरम्मत के दौरान इंटरनेशनल उड़ानों की लैडिंग और टेकऑफ को प्राथमिकता दी जाएगी. इसका मतलब यह है घरेलू उड़ानों में और भी देरी होगी.

Lokpal Chief Application: अन्ना हजारे के अनशन के बाद लोकपाल की तलाश शुरू, जानें कौन कर सकता है आवेदन 

Virginity Test In Maharashtra: शादी के समय वर्जिनिटी टेस्ट को अपराध बनाएगी महाराष्ट्र सरकार, देवेंद्र फड़णवीस कैबिनेट के मंत्री रणजीत पाटिल ने दिए संकेत 

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App