नई दिल्ली. राजधानी दिल्ली में अब कोरोना के मामलों में कमी देखने को मिल रही है. राज्य में कोरोना के बहुत ही कम मामले सामने आ रहे हैं. ऐसे में अब सिनेमाघर और मल्टीप्लेक्स भी खुलने ( Multipexes opening in Delhi ) की तैयारी में हैं. इससे पहले, सिर्फ 50 % क्षमता के साथ सिनेमाघरों के खुलने की अनुमति थी. लेकिन, अब डीडीएमए ने एक औपचारिक आदेश जारी करते हुए सौ फीसदी क्षमता के साथ सिनेमाघरों और मल्टीप्लेक्स के खोले जाने की बात पर मुहर लगाईं है.

शादी समारोह और अंतिम संस्कार में भी अधिकतम लोगों की क्षमता बढ़ाई गई

राजधानी दिल्ली में कोरोना के मामले अब कम हो रहे हैं. राजधानी में कोरोना की लहार अब थमने को है. विशेषज्ञों द्वारा जारी आंकड़ों के मुताबिक दिल्ली की 80 फीसदी आबादी में अब तक एंटीबॉडी की क्षमता विकसित हो चुकी है. इसी क्रम में अब राजधानी दिल्ली में सिनेमाघर और मल्टीप्लेक्सेस सौ फीसदी क्षमता के साथ खुलने वाले हैं. इसके साथ ही मामलों में कमी देखते हुए शादी समारोह और अंतिम संस्कार में शामिल होने वाले लोगों की संख्या भी 100 से बढ़ाकर 200 की गयी है.

राजधानी में इस समय बहुत कम कोरोना के मामले देखने को मिल रहे हैं, जिसके चलते राजधानी में सिनेमाघरों के खोले जाने का फैसला लिया गया है. इसके लिए DDMA ने इससे सम्बंधित औपचारिक आदेश जारी किया  है. इससे पहले सिनेमाघरों को सिर्फ 50% सीटिंग कैपेसिटी के साथ ही खुलने की इजाजत थी. 

यह भी पढ़ें :

Chhath Puja: दिल्ली में सार्वजनिक जगहों पर छठ पूजा के लिए डीडीएमए ने जारी किए आदेश, इन प्रतिबंधों के तहत मनाया जाएगा महापर्व

Leander Paes Join TMC टेनिस कोर्ट में परचम लहराने के बाद अब टीएमसी का झंडा बुलंद करेंगे लिएंडर पेस

 

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर