नई दिल्ली. भारत के सबसे अमीर व्यक्ति और बिजनेस मैन मुकेश अंबानी की बेटी ईशा अंबानी की शादी 12 दिसंबर को होगी. अंबानी की बेटी ईशा 12 दिसंबर को आनंद पीरामल से शादी के बंधन में बंधेंगी. इस शादी की खास तैयारियां शुरु हो गई हैं, वहीं परिवार के सदस्य प्री-वेडिंग के लिए उदयपुर पहुंच गए है. इसके साथ ही उन्होंने नारायण सेवा संस्थान में ‘अन्ना सेवा’ का कार्य किया है जो 7 दिसंबर से 10 दिसंबर तक चलेगा. अन्न सेवा का यह कार्य चार दिनों तक जारी रहेगा और हर दिन तीन बार होगा. चार दिवसीय लंबी अन्ना सेवा में लगभग 5,100 लोगों भोजन खिलाया जाएगा.

आज परिवार के सभी लोगों ने ‘अन्ना सेवा’ में लोगों को खाना खिलाया इस मौके पर मुकेश और नीता अंबानी, अजय और स्वाती पिरामल, ईशा अंबानी और आनंद पिरामल समेत परिवार के सदस्य उपस्थित रहे. इसके साथ ही इस समरोह में नीता अंबानी ने अपने हाथों से लोगों को खाना भी खिलाया और उनसे बातचीत भी कीं. ईशा अंबानी की शादी में एक स्वदेशी बाजार नाम की प्रदर्शनी दिखाई जाएगी जिसमें राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय मेहमानों के लिए देश के सभी अलग-अलग क्षेत्रों से 108 पारंपरिक भारतीय शिल्प और कला रूपों का प्रदर्शन होगा.

 

बता दें कि स्वदेश बाजार भारतीय कारीगरों की शिल्प कौशल को प्रोत्साहित कर रहा है और कुछ सालों से रियालंस फाउंडेशन भी उन्हें सपोर्ट कर रहा है. इसमें आपको कांजीवारम, पटोला, चिकनकारी से लेकर बांधनी तक 30 से भी ज्यादा बुनाई और कपड़ा कलाकारी देखने को मिलेगी. इसके साथ ही इस प्रदर्शन में देशभर से बुनकर, कुम्हार,. शिल्पकार अपनी कला का प्रदर्शन करेंगे.

ईशा और आनंद की शादी में अंबानी परिवार के साथ फैशन डिजाइनर मनीष मल्होत्रा भी उदयपुर पहुंच चुके हैं. उदयपुर के मशहूर लेक पिचोला के किनारे पर स्थित होटल द ओबरॉय उदयविलास को इस शादी के लिए 8 से 10 दिसंबर के लिए बुक किया गया है.

Isha Ambani pre-wedding Graha Shanti pooja: ईशा अंबानी ने शादी से पहले की गृह शांति पूजा, सब्यसाची ने दिया रॉयल प्रिंसेस लुक

Isha Ambani Pre-Wedding Photos: ईशा अंबानी ने शादी से पहले शेयर किया फोटो, पीच कलर के लहंगे में लग रहीं राजकुमारी

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App