नई दिल्ली.  MS Dhoni Indian Army Training: क्रिकेटर महेंद्र सिंह धोनी भारतीय सेना से पैराशूट रेजिमेंट बटालियन की ट्रेनिंग लेने जा रहे हैं. आर्मी सूत्रों के हवाले से खबर आई है कि भारतीय सेना के प्रमुख जनरल बिपिन रावत ने एमएस धोनी की ट्रेनिंग के अनुरोध मंजूर कर दिया है. बताया जा रहा है कि ट्रेनिंग का कुछ हिस्सा जम्मू-कश्मीर में पूरा किया जाएगा. साथ ही ट्रेनिंग के दौरान सेना महेंद्र सिंह धोनी कोई और काम नहीं कर सकेंगे.

यहां बता दूं कि आईसीसी वर्ल्ड 2019 के सेमीफाइनल में हार के बाद महेंद्र सिंह धोनी के रिटायरमेंट की खबरें चलने लगी थीं. खबरें ये भी चल रही थीं कि भारतीय क्रिकेट टीम के वेस्ट इंडीज दौरे से पहले महेंद्र सिंह धोनी संन्यास ले लेंगे, लेकिन धोनी के मैनेजर ने इन अटकलों पर विराम लगाते हुए कहा कि एमएस धोनी फिलहाल संन्यास नहीं लेंगे और वह भारतीय सेना से ट्रेनिंग लेंगे. इसके लिए धोनी ने आर्मी चीफ से परमिशन मांगा था.

आपको बता दें कि विश्व कप 2019 में भारत को सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड से मिली हार के बाद महेंद्र सिंह धोनी के संन्यास को लेकर कयास लगाए जा रहे हैं. हालांकि एमएस धोनी ने अभी तक अपने संन्यास को लेकर कोई आधिकारिक बयान नहीं दिया गया है. वहीं दूसरी ओर रविवार को वेस्टइंडीज दौरे को लेकर हुए टीम इंडिया के एलान से पहले धोनी ने आधिकारिक बयान जारी कर बीसीसीआई को बताया था कि उन्हें दो महीने का रेस्ट चाहिए. धोनी ने कहा था कि उन्होंने भारतीय सेना में ट्रेनिंग के लिए अनुरोध किया है, वे फिलहाल सेना में ट्रेनिंग लेना चाहते हैं इसलिए वेस्टइंडीज दौरे पर नहीं जाएंगे. इसके बाद वेस्टइंडीज दौरे को लेकर भारतीय खिलाड़ियों के नामों की हुई घोषणा में धोनी का नाम शामिल नहीं था.

Prithvi Shaw Out Of West Indies Tour: वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट सीरीज में धुआंधार प्रदर्शन करने वाले पृथ्वी शॉ को इस वजह से टीम इंडिया में नहीं मिली जगह

Who is Navdeep Saini and Rahul Chahar: जानें कौन हैं वेस्टइंडीज दौरे के लिए टीम इंडिया में शामिल होने वाले नवदीप सैनी और राहुल चाहर