Mrs World 2022

नई दिल्ली, Mrs World 2022 कुछ ही दिनों पहले हरनाज़ संधू ने मिस यूनिवर्स 2021 का खिताब देश के नाम कर पूरे देश को गर्व से भर दिया था. अब मिसेज वर्ल्ड 2022 का ऐलान हो चूका है. ये खिताब मिस यूनिवर्स की तरह भारत के नाम तो नहीं रहा पर देश को प्रेजेंट करने वाली नवदीप कौर ने टॉप 15 में जगह बनाने के साथ-साथ बेस्ट कॉस्ट्यूम का अवार्ड देश के नाम किया. इनका ये कॉस्ट्यूम तभी से खूब चर्चा में है.

‘कुंडलिनी चक्र’ से प्रेरित ऑउटफिट पहना

नवदीप ने अपने पैजेंट में कुंडलिनी चक्र से प्रेरित ऑउटफिट पहना. ये ऑउटफिट इंसानी शरीर के भीतर मौजूद चक्रों के बीच प्रवाहित होने वाली ऊर्जा को दर्शाता है. ये ऊर्जा रीढ़ की हड्डी से लेकर दिमाग तक संचारित होती है. नवदीप के इस कॉस्ट्यूम को डिज़ाइनर Eggie Jamin ने डिज़ाइन किया था.

कॉस्ट्यूम के पीछे का सन्देश

नवदीप और कॉस्ट्यूम मेकर Eggie Jamin का मुख्य उद्देश्य भारत को अंतर्राष्ट्रीय मंच पर प्रदर्शित करना था. इस ड्रेस की तीन मुख्य खासियत रही, जो इसे आज चर्चा में बनाए हुए है. पहली खासियत, देश की कला को अंतर्राष्ट्रीय मंच पर दिखाना रहा. दूसरी ख़ास बात देश कॉस्ट्यूम में भारत देश की झलक देखी जा सकती है जो बखूबी निखार कर बहार आ रही है. तीसरी ख़ास बात इसमें इसका नारीशक्ति एनर्जी को प्रदर्शित करना रहा. क्योंकि एक महिला ही कुंडलिनी चक्र की ऊर्जा का बेहतर प्रतिनिधित्व कर सकती है और ऐसा दिखा भी. इस कॉस्ट्यूम को उन्होंने बेहद कॉन्फिडेंस के साथ पहना.

अमेरिका रहा विजेता

ये कॉस्ट्यूम बाकी सभी से हटकर रहा. जहां इसके पीछे का मकसद और डिज़ाइनर की सोच ने भी इसमें चारचांद लगा दिए. आपको बता दें की पैजेंट की विजेता अमेरिका की शेल‍िन फोर्ड (Shaylyn Ford) रहीं. जिन्होंने मिसेज वर्ल्ड 2022 का ताज अपने नाम किया.

 

यह भी पढ़ें:

Punjab: छत्तीसगसढ़ के सीएम भूपेश बघेल ,शिरोमणि अकाली दल के नेता बिक्रम सिंह के खिलाफ FIR, कोरोना प्रोटोकॉल का उल्लंघन करना पड़ा भारी

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर

 

SHARE

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर