मुंबई. MPSC Recruitment 2018: महाराष्ट्र लोक सेवा आयोग (एमपीएससी) ने वर्ष 2018 में पुलिस सब-इंस्पेक्टर और टैक्स इंस्पेक्टर जैसे कई पदों के लिए अधिसूचना जारी की है. एमपीएससी ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट mpsc.gov.in पर इन भर्ती का नोटिफिकेशन जारी किया है. इच्छुक और योग्य उम्मीदवार एमपीएससी की वेबसाइट mpsc.gov.in पर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं.

महाराष्ट्र लोक सेवा आयोग (एमपीएससी) ने पुलिस सब-इंस्पेक्टर से टैक्स इंस्पेक्टर तकवर्ष 2018 में सभी के लिए भर्ती प्रक्रिया की घोषणा की है. उम्मीदवार जो एमपीएससी के तहत अलग-अलग पदों के लिए आवेदन करने की योजना बना रहे हैं. पात्रता, आयु सीमा, वेतनमान और अधिक जानकारी नीचे जांचसकते हैं.

MPSC Recruitment 2018: वैकेंसी, योग्यता और महत्वपूर्ण तिथियां
महाराष्ट्र लोक सेवा आयोग (एमपीएससी) ने वर्ष 2018 के लिए समूह बी की कुल 547 वैकेंसियों के लिए आधिकारिक अधिसूचना जारी की है. 547 वैकेंसियों में से 387 उप निरीक्षक (सब इंस्पेक्टर) के लिए, 126 सहायक अधिकारी और शेष 34 पद कर निरीक्षक (टैक्स इंस्पेक्टर) के लिए हैं.

महाराष्ट्र लोक सेवा आयोग पदों के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को विश्वविद्यालय / संस्थान से स्नातक पास होना चाहिए. जबकि एमपीएससी भर्ती 2018 के लिए पात्रता के बारे में विस्तृत जानकारी के लिए अधिसूचना की जांच करनी होगी. एमपीएससी के तहत आवेदन प्रक्रिया की 27 जुलाई को बंद हो जाएगी.

MPSC Recruitment 2018 के लिए आवेदन और चयन प्रक्रिया
महाराष्ट्र लोक सेवा आयोग समूह बी पदों के लिए जो लोग आवेदन करने की योजना बना रहे हैं. वे आधिकारिक वेबसाइट mpsc.gov.in पर आवेदन कर सकते हैं. ग्रुप बी पोस्ट-2018 के तहत सब-इंस्पेक्टर के लिए ऑनलाइन आवेदन के लिंक पर जा सकते हैं. इन पदों के लिए आवेदन शुल्क इस प्रकार है सामान्य / ओबीसी और यूआर श्रेणी के लिए 524 रुपए, जबकि एससी / एसटी उम्मीदवारों को 324 रुपए चुकाने होंगे.

RRB Recruitment 2018: रेलवे सुरक्षा बल में कांस्टेबल और एसआई की भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया बंद

SSC GD Constable Recruitment 2018: जीडी कॉस्टेबलों की भर्ती के लिए 21 जुलाई को जारी होगा नोटिफिकेशन @ ssc.nic.in

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App