नई दिल्ली. अफगानिस्तान के ताजा हालात पर भारत और रूस के बीच अहम बातचीत हुई है। पीएम नरेंद्र मोदी ने मंगलवार दोपहर रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन से करीब 45 मिनट तक बातचीत की. खबरों के मुताबिक दोनों नेताओं ने अफगानिस्तान के ताजा हालात और दोनों देशों के बीच सहयोग पर चर्चा की।

पिछले दिन पीएम मोदी ने जर्मन चांसलर एंजेला मर्केल के साथ अफगानिस्तान मुद्दे पर भी चर्चा की। ये सभी देश इस समय अफगानिस्तान में चल रहे संकट पर नजर रख रहे हैं, साथ ही काबुल हवाईअड्डे से जारी बचाव अभियान पर सभी देशों के बीच सहयोग कर रहे हैं। यह याद किया जा सकता है कि भारत वर्तमान में अफगानिस्तान पर प्रतीक्षा और घड़ी की नीति को लगातार अपना रहा है। भारत का ध्यान अब अपने नागरिकों को वहां से निकालने पर है. हालांकि भारत सरकार ने सभी राजनीतिक दलों के साथ अफगानिस्तान मुद्दे पर चर्चा के लिए 26 अगस्त को एक बैठक भी बुलाई है।

अफगानिस्तान में तालिबान के शासन को एक सप्ताह हो गया है, और दुनिया के कई देश लगातार अपने लोगों को निकालने की कोशिश कर रहे हैं। अभी तक किसी भी देश ने तालिबान को मान्यता देने की बात नहीं की है, हालांकि कई देशों ने प्रतिबंध लगाने के संकेत दिए हैं।

Ukrainian Plane Highjack: अफगानिस्तान में रेस्क्यू के लिए गया यूक्रेनियन विमान हाईजैक, विमान को ईरान ले जाने का दावा

Hearing On POCSO Act in SC : एटार्नी जनरल बोले ग्लव्स पहनकर हो सकती है छेड़छाड़

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर