नई दिल्ली. नरेंद्र मोदी सरकार की 7वीं वर्षगांठ पर कांग्रेस ने रविवार को आरोप लगाया कि यह देश के लिए हानिकारक है क्योंकि यह हर मोर्चे पर विफल रही है और लोगों के विश्वास को धोखा दिया है. कांग्रेस ने “गलतियों” का सात-सूत्रीय आरोप पत्र जारी किया, जिसने सरकार पर ऐसा करने का आरोप लगाया और आरोप लगाया कि मोदी सरकार ने लोगों के प्रति अपनी जिम्मेदारियों का त्याग किया.

कांग्रेस ने सरकार की प्रमुख विफलताओं को सूचीबद्ध किया, जिसमें गिरती अर्थव्यवस्था, बढ़ती बेरोजगारी और मुद्रास्फीति और कोविड-19 कुप्रबंधन शामिल हैं. कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा कि सरकार को सिर्फ एक मासिक भाषण नहीं, बल्कि कोरोनावायरस से लड़ने के लिए सही इरादे, नीति और दृढ़ संकल्प की जरूरत है.

गांधी ने हिंदी में एक ट्वीट में कहा, “कोरोना से लड़ने के लिए आपको सही इरादे, नीति और दृढ़ संकल्प की जरूरत है, न कि महीने में एक बार, जब प्रधान मंत्री मोदी ने अपना मासिक” मन की बात “रेडियो दिया.

कांग्रेस महासचिव और मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि पिछले सात साल अभूतपूर्व तबाही, जिम्मेदारी के त्याग और एक ऐसी सरकार द्वारा भारत के लोगों को त्यागने की कहानी रही है, जो पूरे प्यार और स्नेह से भरी हुई थी.

उन्होंने कहा, “यह सरकार देश के लिए हानिकारक है क्योंकि इसने भारत के लोगों के विश्वास के साथ विश्वासघात किया है. यह लोगों के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के विश्वास और सहज विश्वास के साथ विश्वासघात कर रही है.”

उन्होंने कहा, “यह 140 करोड़ भारतीयों पर अनगिनत वादों के आधार पर चुनी गई सरकार द्वारा सबसे खराब तरह का धोखा है.सात साल बाद स्टॉक लेने का समय आ गया है. यह पूछने का समय आ गया है कि देश क्यों पीड़ित है.”

कांग्रेस ने पिछले सात वर्षों में सरकार की “विफलताओं” को सूचीबद्ध करते हुए 4.5 मिनट का एक वीडियो “भारत माता की कहानी” भी जारी किया.

India Covid Latest Updates : कोरोना के घट रहे केस, संक्रमण से माता-पिता को खोने वाले बच्चों को सरकार देगी मुफ्त शिक्षा

AAP MLA Attack On Central Government : वैक्सीन को लेकर आप विधायक आतिशी ने उठाए सवाल, कहा- क्या घोटाले की वजह से राज्यों को फ्री नहीं मिल रही वैक्सीन

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर