July 20, 2024
  • होम
  • तीसरे कार्यकाल में जनसंख्या नियंत्रण पर जल्द कानून बनाएगी मोदी सरकार! इस बड़े नेता ने दिया संकेत

तीसरे कार्यकाल में जनसंख्या नियंत्रण पर जल्द कानून बनाएगी मोदी सरकार! इस बड़े नेता ने दिया संकेत

  • WRITTEN BY: Vaibhav Mishra
  • LAST UPDATED : July 10, 2024, 9:01 pm IST

नई दिल्ली: लगातार तीसरी बार केंद्र की सत्ता में स्थापित हुई नरेंद्र मोदी सरकार पर अब जनसंख्या नियंत्रण कानून बनाने का दबाव बढ़ता जा रहा है. चर्चा है कि मोदी सरकार इसे लेकर जल्द ही कोई बड़ा फैसला ले सकती है. इस बीच बीजेपी के वरिष्ठ नेता और केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने जनसंख्या नियंत्रण को लेकर बड़ा बयान दिया है. उन्होंने कहा है कि भारत में जनसंख्या को नियंत्रित करना जरूरी हो गया है. गिरिराज ने चीन की वन चाइल्ड पॉलिसी का उदाहरण दिया है.

गिरिराज सिंह ने क्या कहा?

केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने कहा कि भारत में भी वन चाइल्ड पॉलिसी जैसी कोई नीति होनी चाहिए. उन्होंने कहा कि हमें ऐसे कानून की जरूरत है जो हिंदू, मुस्लिम, सिख और इसाई, सभी पर एक समान रूप से लागू हो. गिरिराज ने आगे कहा कि जो इस कानून का पालन न करे उसके वोटिंग राइट को छीन लिया जाए. इसके साथ ही उसे सरकारी योजनाओं का कोई लाभ न दिया जाए.

RSS ने भी की थी ऐसी मांग

गौरतलब है कि इससे पहले राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) ने अपने मुखपत्र ऑर्गेनाइजर में बदलती डेमोग्राफी को लेकर चिंता जाहिर की थी. इसके साथ ही जनसंख्या नियंत्रण के लिए पॉलिसी की मांग की थी. ऑर्गेनाइजर में छपे एक लेख में बदलती जनसांख्यकी यानी डेमोग्राफी को लेकर एक जनसंख्या नियंत्रण पॉलिसी बनाए जाने की बात कही गई थी. इस लेख में दावा किया गया था कि देश के कुछ इलाको में मुस्लिम आबादी बढ़ने से डेमोग्राफी में बदलाव आया है.

यह भी पढ़ें-

जनसंख्या नियंत्रण पर पाक मंत्री का गज़ब तर्क, ‘8 बजे मार्किट बंद होगी तो कम होंगे बच्चे’

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो

विज्ञापन