नई दिल्ली: आतंकी संगठन हिज्बुल मुजाहिद्दीन जम्मू- कश्मीर में पांव पसारता जा रहा है. यह संगठन शिक्षित युवाओं को आतंकी बनाने के बाद अब सेना के जवान को अपनी तरफ आकर्षित कर रहा है. इसी महीने कश्मीर घाटी से गायब सेना के जवान की आतंकी बनने की खबर सामने आ रही है. मीर इदरिस सुल्तान नाम का आर्मी का जवाब 7 अप्रैल को तीन दिन की ऑफिसियल छुट्टी लेकर सोफियां गया था. इसके बाद वह नहीं लौटा लेकिन उसका एक फोटो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है.

वायरल हो रहे फोटो में मीर इदरिस सुल्तान हथियार थामे कालीन पर खड़ा है. इस फोटो में उसकी डिटेल अंग्रेजी और उर्दू में लिखी है. इस डिटेल में वह बिहार का बताया जा रहा है और शिक्षा बीएससी सेकेंड ईयर. जम्मू-कश्मीर पुलिस ने भी इदरिस सुल्तान के आतंकी संगठन में शामिल होने का दावा किया है. 24 वर्षीय मीर इदरिस सुल्तान 13 अप्रैल की शाम से लापता था.

सेना अभी भी अपने जवान को लापता ही मान रही है और उसके आतंकी संगठन ज्वाइन करने की पुष्टि नहीं की है. मीर इदरिस सुल्तान के साथ दो अन्य स्थानीय लोगों के हिज्बुल मुजाहिद्दीन ज्वाइन करने की खबरें हैं. हालांकि जम्मू- कश्मीर पुलिस ने अभी अन्य दोनों युवकों के आतंकी संगठन ज्वाइन करने की पुष्टि नहीं की है. मीर इदरिस सुल्तान की तरह ही एक अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय के पीएचडी स्कॉलर की आतंकी संगठन ज्वाइन करने की फोटो वायरल हुई थी. तहरीक-ए-हुर्रियत चीफ के एमबीए शिक्षित बेटे के भी आतंकी संगठन हिज्बुल मुजाहिद्दीन में शामिल होने की खबरें आई थीं.

तहरीक-ए-हुर्रियत चीफ का बेटा आतंकी संगठन हिज्बुल मुजाहिद्दीन में शामिल, कश्मीर यूनिवर्सिटी से किया है एमबीए

यूपी ATS का खुलासा, हिज्बुल मुजाहिद्दीन में शामिल हुए AMU छात्र मनान वानी का रूममेट भी लापता

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App