नई दिल्ली. मिस मेक्स‍िको एंड्र‍िया मेजा ने ब्यूटी पेजेंट मिस यूनिवर्स 2020 का ख‍िताब अपने नाम किया है। पूर्व मिस यूनिवर्स जोजिबिनी टूंजी ने उन्हें ताज पहनाया। इस खिताब को जीतने के लिए एंड्रिया ने 73 गॉर्जियस वुमेन्स से कंपीट किया था।

मिस यूनिवर्स 2020 प्रतियोगिता में ब्राजिल की जूलिया गामा फर्स्ट रनरअप रहीं। वहीं पेरू की जैनिक मैकेटा सेकंड रनरअप रहीं। वहीं भारत की तरफ से ताज की दावेदारी कर रहीं 22 वर्षीय एडलिन कास्टलिनो टॉप 5 में अपनी जगह बना पाईं।

इस सवाल के जवाब ने बनाया मिस यूनिवर्स

प्रतियोगिता के अंतिम राउंड में एंड्रिया से सवाल किया गया कि अगर आप देश की नेता होतीं तो कोरोना वायरस महामारी से कैसे निपटती? इसके जवाब में एंड्रिया ने कहा कि, ‘मेरा मानना है कि ऐसी कठिन परिस्थिति को संभालने का कोई एकदम सटीक तरीका नहीं है। हालांकि मैंने स्थिति बिगड़ने से पहले ही लॉकडाउन लगा दिया होता जिससे लोगों की जिंदगी बर्बाद नहीं होती। हम लोगों की जिंदगी इस तरह से बिखरते नहीं देख सकते और इसलिए मैंने शुरूआत से ही स्थिति को संभालने की कोशिश की होती’। 

ब्यूटी स्टैंडर्ड पर बात करते हुए मेजा ने कहा, ‘आज के समय में खूबसूरती का मतलब सिर्फ लुक से है। मेरे लिए खूबसूरत होने का मतलब सिर्फ आत्मा से नहीं बल्कि दिल से खूबसूरत होना है। कभी किसी को ये अनुमति ना दें कि वो ये सोचे कि आप कुछ भी नहीं है’। 

कौन हैं एंड्रिया मेजा

26 वर्षीय एंड्रिया ने 73 अन्य महिलाओं को पीछे छोड़कर ये खिताब अपने नाम किया है। उनके पास सॉफ्टवेयर इंजीनियरिंग की डिग्री है। मिस यूनिवर्स एंड्रिया मैक्सिको के शहर चिहुआहुआ से आती हैं। यहां उनका पूरा परिवार रहता है। वो एक सर्टिफाइड मेक-अप आर्टिस्ट और मॉडल हैं। वह क्रॉसफिस और एक्स्ट्रीम स्पोर्ट्स की प्रैक्टिस भी करती हैं।

Mini TV Launch: अमेजन में अब फ्री में देख सकेंगे वेब सीरीज, नहीं लेना होगा सब्सक्रिप्शन

Salman Khan Radhe Mems : राधे फिल्म की पायरेसी को लेकर सलमान खान के ट्वीट के बाद ट्विटर पर पर आई जोक्स और मीम्स की बाढ़

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर