नई दिल्ली: देश में चल रहा भीड़ द्वारा पीटे जाने का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा जिसमें नया मामला सामने आया है देश की राजधानी दिल्ली से जहां एक नाबालिग लड़के को घर में घुसरकर कीमती सामान चुराने के शक में पीट-पीट कर उसकी हत्या कर दी गई. पुलिस ने इस मॉब लिंचिंग के गैर इरादतन हत्या का मामला दर्ज कर तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया है जबकि अन्य 3 आरोपी फरार हो चुके हैं. जिनकी तलाश के लिए पुलिस जगह-जगह छापेमारी की कार्रवाई कर रही है. नाबालिग की मौत के बाद इलाके में भारी तनाव बना हुआ है.

मामला उत्तर पश्चिमी दिल्ली के मुकुंदपुर इलाके का है जहां सोमवार की रात एक नाबालिग लड़के को उसी इलाके में रहने वाले लोगों ने एक घर में घुसकर चोरी करने के शक में पकड़ लिया और उसके बाद वहां मौजूद भीड़ ने उस लड़के की बुरी तरह पिटाई शुरू कर दी. लड़के पर आरोप था कि वो एक घर में घुसकर चोरी कर रहा था लेकिन उस घर में रहने वाले लोगों ने उसे पकड़ लिाय जिके बाद घर के लोगों ने शोर मचाते हुए उस लड़के को पकड़ लिया और उसके हाथ पैर बांधकर उसे इलाके के लोगों के साथ पीटने लगे. लड़के को इतनी बुरी तरह पीटा गया कि उसकी मौके पर ही मौत हो गई.

जिस नाबालिग लड़के को चोरी करने के शक में बुरी तरह पीटा गया वह पड़ोस के घर में अपने चाचा के साथ रहता था जो कि 15 दिनों पहले ही बिहार से आया था. मृतक के चाचा ने बताया कि वह रात को घर से जागरण देखने के लिए गया था लेकिन सुबह उनको उसकी लाश पड़ी होने की खबर मिली. पुलिस ने इस मामले में गैर इरादतन हत्या का केस दर्ज करते हुए तीन आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया जिनकी पहचान नंद किशोर, राजकिशोर, और त्रिवेणी के रूप में हुई है. इस मामले में तीन अन्य आरोपी अभी फरार हैं.

उत्तर प्रदेशः भैंस चोरी के शक में मॉब लिंचिंग, बरेली में भीड़ ने शाहरुख खान को पीट-पीटकर मार डाला

मॉब लिंचिंग रोकने वाले कानून पर गृह सचिव राजीव गौबा ने गृह मंत्री राजनाथ सिंह को सौंपी रिपोर्ट

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App