नई दिल्ली. स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से कोरोना संक्रमण को लेकर प्रेस कांफ्रेंस की गई। प्रेस वार्ता में जानकारी दी गई कि पिछले 1 सप्ताह में देश के 24 राज्यों में कोरोना संक्रमण की गिरावट देखने को मिली है। स्वास्थ्य मंत्रालय के संयुक्त सचिव लव अग्रवाल ने आज गुरुवार को कहा कि देशभर में कोरोना के 2.11 लाख नए केस सामने आए जो पिछले 22 दिनों में सबसे कम है। आज 2.11 लाख नए केस आए तो 2.83 लाख ठीक भी हुए हैं।

उन्होंने कहा कि 3 हफ्ते पहले 531 जिलों में रोज 100 नए मामले प्रतिदिन दर्ज किए जाते थे, अब ऐसे जिले 359 रह गए हैं। देश में आज 2,83,000 रिकवरी दर्ज की गई हैं। 23 राज्य देश में ऐसे हैं, जहां प्रतिदिन रिकवर मामलों की संख्या नए मामलों से ज्यादा है। रिकवरी रेट अब 90 फीसदी हो गई है।

वही उत्तर प्रदेश में एक व्यक्ति को दो अलग-अलग वैक्सीन की डोज लगाने के मामले पर दो डॉ वीके पॉल ने कहा कि हमारा प्रोटोकॉल स्पष्ट है कि दिए गए दोनों डोज एक ही वैक्सीन की होनी चाहिए। इस मामले की जांच होनी चाहिए। अगर ऐसा हुआ भी है तो यह चिंता का विषय नहीं होना चाहिए। दूसरी वैक्सीन लग भी जाए तो कोई दिक्कत नहीं है। लेकिन इससे सतर्क रहने की जरूरत है।

Yogi Sarkar Imposed ESMA : यूपी में अगले 6 महीने तक सरकारी कर्मचारी नहीं कर सकेंगे हड़ताल, योगी सरकार ने लगाया एस्मा

White Fungus Case Found In Delhi : सर गंगा राम हॅास्पिटल में मिला पहला वाइट फंगस का मामला, मरीज के आंत में कई छेद दिखे