नई दिल्ली. Ministry Of Defence Recruitment 2019: सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे युवाओं के लिए रक्षा मंत्रालय (Ministry Of Defence) भारत सरकार में जॉब पाने का सुनहरा मौका है. दरअसल रक्षा मंत्रालय (Ministry Of Defence) भारत सरकार ने सब डिवीजनल ऑफिसर, ग्रेड ग्रुप-II ग्रुप सी के पदों पर बंपर भर्ती निकाली है. इच्छुक और योग्य उम्मीदवार रक्षा मंत्रालय भारत सरकार की आधिकारिक वेबसाइट www.dgde.gov.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं. भर्ती के संबंध में ज्यादा जानकारी हासिल करने के लिए उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर मौजूद नोटिफिकेशन को डाउनलोड कर सकते हैं.

बता दें कि Ministry Of Defence Recruitment 2019 के अंतर्गत आवेदन प्रक्रिया की शुरुआत हो चुकी है. आवेदन करने की अंतिम तारीख 20 अक्टूबर 2019 है. इस भर्ती प्रक्रिया के अंतर्गत सब डिवीजनल ऑफिसर, ग्रेड II ग्रुप सी के 13 पदों पर बंपर भर्ती निकाली है. उम्मीदवार ऑनलाइन के अलावा पोस्ट के माध्यम से भी आवेदन कर सकेंगे. शैक्षणिक योग्यता, एग्जाम पैटर्न, सैलरी के बारे में अधिक जानकारी हासिल करने के लिए उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर जा सकते हैं.

Ministry Of Defence Recruitment 2019 के लिए Eligibility Criteria

बता दें कि मिनिस्ट्री ऑफ डिफेंस भर्ती 2019 के अंतर्गत सब डिवीजनल ऑफिसर, ग्रेड II ग्रुप सी के पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के पास मैट्रिक या उसके समकक्ष डिग्री होना आवश्यक है. साथ ही उम्मीदवार के पास सर्वेइंग/ड्राफ्ट्समैन शिप (सिविल) में 2 वर्षीय डिप्लोमा की डिग्री होना आवश्यक है. आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की उम्र 18 साल से कम और 27 साल से अधिक नहीं होनी चाहिए. ओबीसी श्रेणी के उम्मीदवार को उम्रसीमा में 3 वर्ष और अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति एंव दिव्यांग श्रेणी के उम्मीदवारों को उम्रसीमा में 5 वर्ष की छूट मिलेगी. इस पद पर चयनित उम्मीदवारों को सातवें वेतन आयोग के लेवल 4 के तहत सैलरी मिलेगी.

Ministry Of Defence Recruitment 2019 के लिए ऐसे करें आवेदन

  • सब डिवीजनल ऑफिसर, ग्रेड II ग्रुप सी के पदों पर आवेदन करने के लिए सबसे पहले रक्षा मंत्रालय भारत सरकार की आधिकारिक वेबसाइट www.dgde.gov.in पर जाएं.
  • वेबसाइट के होमपेज पर दिख रहे Ministry Of Defence Recruitment 2019 के लिंक पर क्लिक करें.
  • लिंक पर क्लिक करते ही नया पेज ओपन होगा.
  • नये पेज पर मांगी गई सारी जानकारी भरकर सबमिट बटन पर क्लिक करें
  • सबमिट बटन पर क्लिक करते ही रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया संपन्न हो जाएगी.
  • आगे की जरूरत के लिए रजिस्ट्रेशन फॉर्म का प्रिंट आउट अपने पास रख लें.

BRO Driver MTS Admit Card 2019 Download: बॉर्डर रोड्स ऑर्गेनाइजेशन बीआरओ ड्राइवर एमटीएस एडमिट कार्ड जारी, bro.gov.in पर करें चेक

SSC Recruitment 2018: यहां जानें एसएससी के 15,000 से ज्यादा पदों पर होने वाली भर्ती की न्यू अपडेट ssc.nic.in

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App