नई दिल्लीः देश भर में हो रही मॉब लिंचिंग घटनाओं पर विदेश मामलों में राज्य मंत्री वीके सिंह ने मीडिया से कहा कि मॉब लिंचिंग की समस्या पूरे भारत में है. पश्चिमी उत्तर प्रदेश को क्यों कहते हो. गौरतलब है कि अलग-अलग वजहों से हुई मॉब लिंचिंग के चलते कई लोग अपनी जान गंवा चुके हैं. जिसके चलते विपक्ष सरकार पर इस मुद्दे को लेकर कई बार हमला बोल चुका है. ऐसे में अब केंद्रीय राज्य मंत्री वीके सिंह का इस मामले में पर ये बयान आया है.

बता दें कि इससे पहले एक न्यूज एजेंसी को दिए इंटरव्यू में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मॉब लिंचिंग जैसी घटनाओं को दुर्भाग्यपूर्ण बताया था. उन्होंने कहा कि ऐसे मुद्दों पर हर किसी को राजनीति से ऊपर उठकर समाज में शांति और एकता सुनिश्चित करने के बारे में सोचना चाहिए. उन्होंने कहा था ऐसे विषयों पर राजनीति करना गलत है. पीएम मोदी ने ने कहा कि विपक्ष इस मुद्दे का राजनीतिक फायदा उठा रहा है. पीएम ने साक्षात्कार के दौरान और भी कई महत्वपूर्ण मुद्दों पर अपनी राय रखी.

गौरतलब है कि देश के विभिन्न हिस्सों से मॉब लिंचिंग की घटनाएं लगातार सामने आ रही हैं. ऐसी घटनाओं में कई लोगों की जान भी जा चुकी है. लेकिन इस पर कोई कोई ठोस कार्रवाई करने के स्थान पर राजनीतिक पार्टियां आरोप-प्रत्यारोप के खेल में लगी हुई हैं. इस बीच वीके सिंह का मॉब लिंचिंग पर बयान आया है कि ये केवल पश्चिमी यूपी की नहीं बल्कि पूरे देश की है. 

यह भी पढ़ें- पीएम नरेंद्र मोदी बोले- जघन्य अपराध है मॉब लिंचिंग, वजह कुछ भी हो

उत्तर प्रदेशः चोर होने के शक में मॉब लिंचिंग का शिकार हुआ युवक, पीट-पीटकर मार डाला

 

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App