नई दिल्ली. चीन की ऑटोमोबाइल कंपनी मॉरिस गैरेज एमजी मोटर इंडिया अपने एक ग्राहक से बेहद नाराज है. ग्राहक ने एक गधे के साथ एमजी मोटर के एसयूवी एमजी हेक्टर का एक वीडियो सोशल मीडिया पर पोस्ट किया. जिसके बाद एमजी मोटर ने कंपनी को बदनाम होने के कारण कार्रवाई करने की चेतावनी दी. हालांकि अब कंपनी का रुख बदल गया है और वह ग्राहक को 100 प्रतिशत रिप्लेसमेंट भी दे रही है लेकिन ग्राहक नहीं मान रहा है.

दरअसल 3 दिसंबर को राजस्थान के एक व्यक्ति ने एमजी हेक्टर को खरीदा. उसने इस गाड़ी में कई परेशानियों का सामना किया. जिसके बाद ग्राहक ने कंपनी के डीलर से संपर्क किया, लेकिन उसकी शिकायत का समाधान नहीं हुआ. इसके बाद नाराज ग्राहक ने निर्णय लिया कि एमजी हेक्टर को गधे से खींचा जाए. ग्राहक ने हेक्टर को गधे से खींचा और इसका वीडियो बनाया. वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया. इस वीडियो के वायरल होने के बाद कंपनी ने पहले कहा कि वह ग्राहक के खिालफ शिकायत करेगी.

एमजी इंडिया का कहना है कि वह उसके खिलाफ लगाए गए सभी आरोपों का खंडन करती है. कंपनी ने यह भी कहा कि वह वाहन मालिक के खिलाफ भी कार्रवाई करेगी, क्योंकि इससे उसकी छवि खराब हुई है. फेसबुक पर एमजी हेक्टर क्लब इंडिया के एक सदस्य ने कंपनी को इस बारे में जानकारी दी. एमजी हेक्टर ने ग्राहक के बारे में जानकारी देते हुए कहा कि ग्राहक ने अपना निजी स्वार्थ दिखाया. कंपनी ने ये भी कहा है कि उन्होंने ग्राहक को 100 प्रतिशत रिप्लेसमेंट का भी ऑफर दिया था लेकिन ग्राहक ने इसे लेने से इंकार कर दिया.

एमजी हेक्टर को 27 जून को भारत में लॉन्च किया गया थाय जुलाई और नवंबर के बीच घरेलू बाजार में हेक्टर की 12,909 कार बेची गईं थी. वाहन की कीमत 12.48 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) और 17.28 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) है. भारत में हुंडई क्रेटा, किआ सेल्टोस, टाटा हैरियर, जीप कम्पास और महिंद्रा एक्सयूवी 500 को भी काफी पसंद किया जाता है.

ये भी पढ़ें

Helmet Not Compulsory Gujarat: गुजरात में हेलमेट पहनकर गाड़ी चलाना जरूरी नहीं, तीन लोगों के बैठाने पर नहीं कटेगा चालान

Mi Credit Launched in India: शाओमी ने भारत में लॉन्च किया एमआई क्रेडिट, 5 मिनट में पर्सनल लोन देने का दावा

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App