नई दिल्ली: एक सितंबर से शुरू होने वाले कोरोना अनलॉक-4 में दिल्ली मेट्रो सेवा फिर से बहाल की जाने की अनुमति दी जा सकती है. जानकारी के मुताबिक केंद्र सरकार इसके लिए जल्द ही दिशानिर्देश जारी करेगी कि मेट्रो में सफर करने के क्या नियम और शर्ते होंगी. बता दें कि लॉकडाउन की वजह से करीब पिछले चार महीनों से दिल्ली मेट्रो सर्विस पूरी तरह से ठप है. अधिकारियों ने कहा है कि अनलॉक-4 में कुछ प्रावधानों के तहत सरकार मेट्रो सेवाओं को संचालित करने की अनुमति दी जा सकती है. इससे पहले दिल्ली मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन ने कहा था कि वह केंद्र से मंजूरी मिलते ही मेट्रो सेवाओं को फिर से शुरू करने के लिए तैयार है.

गौरतलब है कि रविवार को दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने व्यापारियों के साथ ऑनलाइन संवाद किया था जिसमें सीएम अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली मेट्रो चलाने को लेकर व्यापारियों से विचार विमर्श किया था और उनकी राय जानने की कोशिश की थी. अरविंद केजरीवाल ने कहा था कि हम मेट्रो सेवा शुरू करना चाहते हैं जिसके लिए उनकी सरकार लगातार केंद्र सरकार से बात कर रही है. सीएम केजरीवाल ने कहा था कि उम्मीद है कि सरकार इस पर जल्द कोई फैसला लेगी.

बता दें कि अनलॉक-3 के दौरान केंद्र सरकार की ओर से जारी गाइडलाइंस में दिल्ली मेट्रो को शामिल नहीं किया गया था. लेकिन अब मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की ओर से की गई अपील के बाद ऐसी संभावना है कि अनलॉक-4 में दिल्ली मेट्रो सेवा फिर से शुरू हो सकती है. माना जा रहा है कि मेट्रो सेवा शुरू होने के बाद जो नियम होंगे वो ये कि एक सीट छोड़कर एक व्यक्ति बैठेगा साथ ही एक डिब्बे में पचास से ज्यादा यात्री सफर नहीं कर पाएंगे.

Rahul Gandhi On NEET JEE Exam: नीट-जेईई परीक्षा का राहुल गांधी ने किया विरोध, कहा- छात्रों के मन की बात सुनें सरकार

Unlock 3 Guidelines: सरकार ने जारी की अनलॉक 3 की गाइडलाइंस, नाइट कर्फ्यू खत्म, 31 अगस्त तक बंद रहेंगे स्कूल

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर