July 15, 2024
  • होम
  • PM मोदी को तोहफे में मिली मेसी की जर्सी, प्रधानमंत्री ने दिया ख़ास रिएक्शन

PM मोदी को तोहफे में मिली मेसी की जर्सी, प्रधानमंत्री ने दिया ख़ास रिएक्शन

  • WRITTEN BY: Riya Kumari
  • LAST UPDATED : February 6, 2023, 7:45 pm IST

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वर्तमान में पूरी दुनिया के सबसे लोकप्रिय नेताओं में सबसे ऊपर आते हैं. इसी तरह ग्लोबल स्तर पर अपने खेल प्रदर्शन से फुटबॉल खिलाड़ी लियोनेल मेस्सी ने भी लोकप्रियता के मामले में झंडे गाड़े है. लेकिन आप भी सोच रहे होंगे कि अचानक आज हम प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मेस्सी की तुलना क्यों कर रहे हैं.

संबोधन में क्या बोले पीएम?

दरअसल पीएम नरेंद्र मोदी सोमवार(6 फरवरी) को बेंगलुरु में इंडिया एनर्जी वीक में पहुंचे थे. इस दौरान उन्हें खास तोहफा मिला. संबोधन खत्म होने के बाद अर्जेंटीना की राज्य के स्वामित्व वाली कंपनी वाईपीएफ के अध्यक्ष पाब्लो गोंजालेज ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को मेस्सी की टी-शर्ट गिफ्ट की. इस दौरान प्रधानमंत्री ने अपने संबोधन में ऊर्जा की मांग, स्थिर और निर्णायक नेतृत्व में भारत की अभूतपूर्व अनुमानित वृद्धि और देश के तेल,गैस की खोज, हरित व हाइड्रोजन से संबंधित मुद्दों पर बात की. इसके अलावा उन्होंने वैश्विक निवेशकों को आमंत्रित करने के लिए निरंतर सुधारों के बारे में बताया.

तस्वीर आई सामने

बहरहाल प्रधानमंत्री की एक तस्वीर भी सामने आई है जिसमें वह अपने इस तोहफे के साथ दिखाई दे रहे हैं. उन्होंने मेस्सी की टीशर्ट अपने हाथ में पकड़ी हुई है. इस तोहफे के साथ उनकी चेहरे पर मुस्कान भी दिखाई दे रही है. दूसरी ओर टीशर्ट का दूसरा छोर अध्यक्ष पाब्लो गोंजालेज ने पकड़ा हुआ है जिन्होंने इस टीशर्ट को गिफ्ट किया है.

ग्लोबल लीडर्स में टॉप पर PM मोदी

पूरी दुनिया में भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अलग ही छाप है. अब उनके नाम एक और उपलब्धि दर्ज़ की गई है. दरअसल हाल ही में लोकप्रिय ग्लोबल लीडर्स की लिस्ट जारी की गई जिसमें सबसे ऊपर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का नाम रहा. इस लिस्ट में पीएम मोदी ने विश्व के कई नेताओं को पीछे छोड़ शीर्ष स्थान हासिल किया है. जिन नेताओं को उन्होंने पीछे छोड़ा है उनमें अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडन और ब्रिटेन के भारतीय मूल के प्रधानमंत्री ऋषि सुनक भी शामिल है.

कारगिल युद्ध के साजिशकर्ता थे मुशर्रफ, 1965 में भारत के खिलाफ लड़े थे युद्ध

Parvez Musharraf: जानिए क्या है मुशर्रफ-धोनी कनेक्शन, लोग क्यों करते हैं याद

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो

विज्ञापन