श्रीनगर. आर्मी डे के मौके पर भारतीय सेना को एक बड़ी कामयाबी हाथ लगी है. पाकिस्तान की ओर से एलओसी के पुंछ के कोटली मीरपुर में सीजफायर उल्लंघन की जवाबी कार्रवाई में भारतीय सेना ने 7 पाकिस्तानी जवानों को मार गिराया है.  वहीं सूत्रों के अनुसार एक भारतीय जवान शहीद हुआ है.  इससे पहले आज सुबह भारतीय सुरक्षाबलों ने जम्मू-कश्मीर के उड़ी सेक्टर में जम्मू-कश्मीर पुलिस, सेना और सीएपीएफ ने संयुक्त अभियान में घुसपैठ की कोशिश करते जैश-ए-मोहम्मद के 6 फिदायीन आतंकवादियों को मार गिराया है.

पाक सेना ने भी भारत की कार्रवाई में 4 सैनिकों के मारे जाने की पुष्टि की है. वहीं भारतीय सेना की ओर से पाकिस्तान के 7 सैनिक मारने का दावा किया है. वहीं इस कार्रवाई में पाक चौकियों को भारी नुकसान भी हुआ है. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार जम्मू कश्मीर में एलओसी से सटे पाक अधिकृत कश्मीर के कोटली सेक्टर में भारतीय सेना पाकिस्तानी सेना द्वारा की जा रही फायरिंग का जवाब दिया और उसके सात सैनिकों को मौत के घाट उतार दिया.

पाकिस्तान ने रविवार को भी राजौरी के सुंदरबनी में सीजफायर का उल्लंघन किया था. पाक फायरिंग में सेना का एक जवान शहीद हो गया था. पाक गोलाबारी के बाद भारतीय सेना ने भी इसका मुंहतोड़ जवाब दिया था. शहीद हुए भारतीय जवान का नाम लांस नायक योगेश मुरलीधर भड़ाने है.

जम्मू-कश्मीर: सेना और J&K पुलिस की संयुक्त टीम ने नाकाम की आतंकी घुसपैठ की कोशिश, मुठभेड़ में जैश-ए-मोहम्मद के 6 आतंकी ढेर

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App