बेंगलुरु: Mayawati’s BSP Minister Resigns in Karnataka बहुजन समाज पार्टी के नेता और कर्नाटक के प्राथमिक शिक्षा मंत्री एन महेश ने अपने पद से ये कहते हुए कांग्रेस-जेडीएस गठबंधन सरकार से इस्तीफा दे दिया है कि मायावती कांग्रेस से खुश नहीं हैं. इससे पहले भी मायावती सीट बंटवारे और गठबंधन को लेकर कांग्रेस पर हमला बोल चुकी हैं. कांशीराम की पुण्यतिथि पर बीएसपी कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा था कि बसपा किसी पार्टी से सीटों की भीख मांगने की बजाय अपने दम पर चुनाव लड़ेगी. मायावती ने कहा था कि जब तक उनकी पार्टी को सम्मानजनक सीटें देने की शर्त का पालन नहीं किया जाता, तब तक वो कांग्रेस के साथ किसी भी गठबंधन में प्रवेश नहीं करेंगी. 

इससे पहले मायावती ने कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह पर निशाना साधते हुए कहा था कि दिग्विजय सिंह और कांग्रेस के कुछ नेता नहीं चाहते कि बीएसपी और कांग्रेस में गठबंधन हो. इसके जवाब में कांग्रेस की तरफ से पार्टी प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कहा था कि अगर दोनों पार्टियों के बीच गठबंधन की कोई संभावना बनती है तो कोई नेता बीच में नहीं आ सकता है.

राजनीतिक पंडितों की मानें तो बीएसपी लोकसभा चुनावों में सिर्फ यूपी तक ही सीमित नहीं रहना चाहतीं बल्कि बीएसपी की राष्ट्रीय स्तर पर मौजूदगी दर्ज कराना चाहती हैं. यूपी में पार्टी ने पहले ही अपनी शर्तों पर अखिलेश यादव की समाजवादी पार्टी के साथ गठबंधन किया है. ऐसे ही बाकी राज्यों में भी बीएसपी अपनी शर्तों पर गठबंधन कर प्रेशर पॉलीटिक्स करना चाहती हैं. 

BSP Supremo Mayawati on Mahagathbandhan: बीएसपी सुप्रीमो मायावती बोलीं- महागठबंधन में सीटों के लिए भीख नहीं मांगेंगे

राज्यसभा चुनाव में बीजेपी को वोट करने वाले राजा भैया अब बनाएंगे अपनी पार्टी, बढ़ेगा PM नरेंद्र मोदी और अमित शाह का सिरदर्द

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App