Mayawati Big Announcement: बसपा सुप्रीमों मायावती ने आगामी उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड विधानसभा चुनाव को लेकर बड़ा ऐलान किया है. बसपा सुप्रीमों मायावती ने 16 जनवरी से कोरोना टीकारण अभियान शुरू करने के सरकार के फैसले का स्वागत करते हुए कहा कि केंद्र और राज्य सरकार से देश भर में सभी को मुफ्त वैक्सीन प्रदान की जाए. इसके साथ ही मायावती ने कहा कि अगर यूपी में बसपा की सरकार बनती है तो सभी को मुफ्त कोरोना वैक्सीन उपलब्ध कराई जाएगी.

मायावती ने कहा कि उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड में वर्ष 2022 में होने वाले विधानसभा चुनाव में बसपा किसी भी पार्टी के साथ गठबंधन नहीं करेगी. पार्टी अपने दम पर सभी सीटों पर चुनाव लड़ेगी. गौरतलब है कि इससे पहले समाजवादी पार्टी (सपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने ऐलान किया था कि वह उत्तर प्रदेश में 2022 में होने विधानसभा चुनाव के दौरान किसी भी बड़े दल के साथ गठबंधन नहीं करेंगे. हालांकि छोटे दल के साथ वह गठबंधन कर सकते हैं.

मालूम हो कि 2019 लोकसभा चुनाव में सपा बसपा ने साथ मिलकर चुनाव लड़ा था. मायावती और अखिलेश ने साथ मिलकार मोदी लहर रोकने की भरपूर कोशिश की थी. हालांकि उन्हें इसमें कामयाबी नहीं मिली. गठबंधन का सबसे अधिक फायदा बसपा को हुआ और वह 10 सीटें जीतने में सफल रही. हालांकि सपा पहले की ही तरह 5 सीटों पर ही जीत हासिल कर सकी.

Sovereign Gold Bond : नरेंद्र मोदी सरकार दे रही है सस्ता सोना खरीदने का सुनहरा मौका, स्कीम 11 से 15 जनवरी तक लागू

Farmer Protest: हरियाणा के करनाल में किसानों पर लाठीचार्ज, CM मनोहर लाल खट्टर की महापंचायत का कर रहे थे विरोध