नई दिल्ली. भारत की ज्यादातर लोगों की पसंद मारुति ऑल्टो एडवांस लुक और फीचर के साथ या यूं कहे की पूरे नए अवतार में आने वाली है. मारुती सुजुकी हैचबैक को मॉर्डन बनाने पर काम कर रही है. आने वाले नए ऑल्टो में काफी बदलाव होंगे. जिसके एक्सटीरियर और इंटीरियर में कुछ एडवांस फीचर देखने को मिल सकते है. इसके इंजन में BS VI इंजन के साथ-साथ नए सेफ्टी को पर खास ध्यान दिया गया है.
इस बारे में कंपनी के अधिकारियों ने बताया है कि नई मारुती सुजुकी ऑल्टो के एक्सटीरियर और इंटीरियर में काफी बदलाव किए जाएंगे. यह साल के अंत तक बाजार में उतार दी जाएगी. बता दें मारुति ऑल्टो साल 2000 में ही लॉन्च की गई थी. जिसके बाद मारुति सुजुकी ऑल्टो भारत में सबसे ज्यादा बिकने वाली कार रही. ऑल्टो ने कंपनी के एंट्री लेवल मॉडल के रूप में मारुति 800 को रिप्लेस किया और अभी तक इसकी 35 लाख यूनिट से ज्यादा की बिक चुकी है. सेफ्टी की बात करे तो ऑल्टो का नया मॉडल काफी सुरक्षित होगा.

मारुति के मैनेजिंग डायरेक्टर निचि अयुकावा ने बताया कि ऑल्टो का जो मॉडल अभी बाजार में है वो काफी पुराना हो गया है. इसे अपग्रेड करने पर काम चल रहा है. जल्द ही ये मार्केट में उपलब्ध होगा. ऑल्टो के पेट्रोल इंजन के ऑपशन अभी बाजार में उपलब्ध है. 800 Cc और दूसरा 1000 cc.कंपनी के अधिकारियों बताया की बाजार में पहले से मौजूद रेनॉ क्विड जैसे मॉडल्स मॉडल की डिमांड को देखते हुऐ ऑल्टो के डिजाइन में बदलाव किए जा रहे है. 

Maruti Suzuki Baleno Facelift Launch Date: मारुति सुजुकी बलेनो फेसलिफ्ट 27 जनवरी को हो सकती है लॉन्च, जानिए कीमत, फीचर्स और स्पेसिफिकेशन

Maruti Suzuki Hikes Car Prices: मारुति सुजुकी की कार खरीदने के लिए अब 10,000 रुपये ज्यादा चुकाने होंगे

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App