नई दिल्ली: सोमवार से शादियों का सीजन शुरू रहा है ऐसे में ट्रैफिक पुलिस का मानना है कि दिल्ली के एनसीआर में भारी जाम लगने की सम्भावना है शहर के जिन इलाकों में ज्यादा शादियां है पुलिस ने उन इलाकों से घर न जाने की सलाह दी है. आज देवोत्थान एकादशी है ऐसा माना जाता है. मान्यता है कि भगवान विष्णु क्षीर सागर में 4 महीने की निंद्रा के बाद देवोत्थान एकादशी को ही जगते हैं ऐसे में शादियों के लिए यह शुभ मुहूर्त माना जाता है.

ट्रैफिक पुलिस के अनुसार शादियों की वजह से जिन इलाकों पर ज्यादा असर पड़ने की संभावना है उनमें महरौली, छतरपुर, समालखा, कापसहेड़ा, आईपी एक्सटेंशन, विवेक विहार, अशोक विहार, प्रीत विहार, राजेंद्र नगर, पंजाबी बाग, पश्चिम विहार जैसे इलाके शामिल हैं. ट्रैफिक पुलिस के अनुसार, रात 9-10 बजे के बाद कॉमर्शियल वेहिकल्स की एंट्री भी खुल जाती है. ऐसे में रात को 9-10 बजे के बाद कई इलाकों में लोगों को भारी जाम से जूझना पड़ सकता है.

गुड़गांव में आज 1000 शादियां हैं

शहर की अधिकतर सड़कों पर शाम 6 बजे के बाद हेवी ट्रैफिक मिलने की संभावना है. कोशिश करे कि शहर के ओल्ड दिल्ली रोड और शीतला माता रोड की तरफ न जाना पड़े. इन मार्गों के अलावा सेक्टरों, कॉलोनियों और गांवों में भी कई जगह शादियां हैं.

नोएडा और ग्रेटर नोएडा में 350 शादियां हैं

नोएडा और ग्रेटर नोएडा में आज लगभग 350 से ज्यादा शादियां होनी है. इनमें से कई मैरेज हॉल और कम्युनिटी सेंटर, होशियारपुर, सर्फाबाद और सेक्टर-41, व 52 में हैं लिहाजा आज शाम इन रास्तों पर जाने से बचने की कोशिश करें.

Family Guru Jai Madaan Tips: कुंवारे कुंवारियों की शादी कराने वाला शुभ मुहुर्त

Rakul preet singh Sexy Video: सेक्सी ड्रेस में रकुल प्रीत सिंह ने दिया कातिलाना लुक, देखें वीडियो

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App