नई दिल्ली. आम आदमी पार्टी के संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल एक बार फिर विपक्षियों के निशाने पर हैं. शिरोमणि अकाली दल के राष्ट्रीय प्रवक्ता और दिल्ली विधानसभा के सदस्य मनजिंदर सिंह सिरसा ने राजधानी में केजरीवाल के होर्डिंग लगवाए हैं, जिसमें कहा गया है कि दिल्ली के मुख्यमंत्री ने एक दिन में 80 हजार की दारू पी डाली.

होर्डिंग पर केजरीवाल की शराब पीते हुए तस्वीर बनी हुई है और लिखा है- मुख्यमंत्री केजरीवाल ने बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड, अरविंद केजरीवाल ने एक दिन में 80 हजार की दारू पी डाली, दिल्ली के गरीब भूखे मर रहे हैं और दारूबाज केजरीवाल जनता के पैसों से ऐश कर रहा है’. इस होर्डिंग को सिरसा ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर भी शेयर किया है और कैप्शन में लिखा है- ‘विश्वास तोड़ने वाला सीएम अरविंद केजरीवाल की रिकॉर्डतोड़ परफ़ार्मेंस.’

क्या है मामला: दरअसल बेंगलुरु मिरर की रिपोर्ट के मुताबिक कर्नाटक के मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी के शपथग्रहण समारोह में अरविंद केजरीवाल भी शामिल हुए थे. 23 मई को केजरीवाल दिल्ली से बेंगलुरु पहुंचे और फाइव स्टार होटल ताज वेस्ट एंड में रुके. सीएम केजरीवाल ने सुबह 9:49 पर चेक इन किया और अगले दिन 24 मई को सुबह 5:34 बजे होटल छोड़ दिया.

सीएम केजरीवाल के खाने-पीने का बिल 76 हजार जबकि कुल बिल 1,85,287 रुपये बना. हालांकि बेंगलुरु मिरर की पूरी रिपोर्ट में कहीं भी शराब का जिक्र नहीं है. बेवरेज पर 5000 रुपये का खर्चा बताया गया है. बेवरेज में शराब के अलावा जूस, कोल्ड ड्रिंक्स भी शामिल होती हैं. चूंकि केजरीवाल और अन्य राज्यों के मुख्यमंत्रियों को बतौर मेहमान बुलाया गया था, लिहाजा सभी का बिल कर्नाटक सरकार ने चुकाया.

अब कैसे पहुंचा इतने का बिल: मुख्यमंत्री जब भी किसी अन्य राज्य में जाते हैं तो वे अकेले नहीं होते. उस राज्य में उनकी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष, जिलाध्यक्ष से लेकर कार्यकर्ता उनके स्वागत में लगे रहते हैं. लिहाजा शिष्टाचार के लिए वे लोग भी उन्हीं के साथ खाना खाते हैं. साथ ही ठहरने का इंतजाम भी किया जाता है.इन सबको मिलाकर खर्चा लाखों में पहुंच जाता है. चूंकि होटल में कमरा मुख्यमंत्री के नाम पर बुक होता है, इसलिए लाखों में बिल उन्हीं के नाम पर आता है.

एच डी कुमारस्वामी के शपथग्रहण समारोह में गए सीएम अरविंद केजरीवाल के 1.85 लाख के होटल बिल पर विवाद

दिल्ली सरकार के खर्च पर फ्रांस में होगा पूर्व CM शीला दीक्षित का ऑपरेशन

देखें वीडियो:

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App