मणिपुर, बीते दिनों देश ने अपना एक और सपूत खो दिया था. मणिपुर राज्य के चुराचंदपुर जिले के ग्राम सियालसी के समीप हुए उग्रवादी हमले (Manipur Attack) में रायगढ़ के वरिष्ठ पत्रकार सुभाष त्रिपाठी के पुत्र कर्नल विप्लव त्रिपाठी शहीद हो गए थे. हादसे में कर्नल के साथ उनकी पत्नी अनुजा त्रिपाठी व पांच वर्षीय पुत्र अबीर त्रिपाठी की भी मौत हो गई. इन दिनों कर्नल विप्लव त्रिपाठी के पुत्र अबीर का एक वीडियो सोशल मीडिया पर तेज़ी से वायरल हो रहा है, जिसमें अबीर को शहीद भगत सिंह के रूप में देखा जा सकता है.

स्कूल फंक्शन में अबीर ने निभाया भगत सिंह का किरदार

इन दिनों सोशल मीडिया पर कर्नल विप्लव त्रिपाठी के बेटे अबीर का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. इस वीडियो में अबीर अपने स्कूल फंक्शन में शहीद भगत सिंह का किरदार निभाते नज़र आ रहे हैं. इस वीडियो में अबीर स्टेज से भगत सिंह का सन्देश देते हुए कहते हैं, ‘जिंदगी तो बस अपने दम पर जी जाती है, दूसरों के कंधे पर तो जनाजे उठते हैं.’

वायरल वीडियो किसी स्कूल के कार्यक्रम का है. इसमें अबीर ने भगत सिंह की भूमिका निभाई थी, अबीर ने सिर पर भगत सिंह की तरह टोपी लगा रखी है. चेहरे पर भगत सिंह की तरह ही मूंछें बनाई गई हैं, तिरंगे के सामने खड़ा होकर अबीर इंकलाब जिंदाबाद का नारा बुलंद करता है.

बता दें कि कर्नल अपने परिवार के साथ चेक पोस्ट इंस्पेक्शन के लिए निकले थे ऐसे में ही घात लगाए उग्रवादियों ने एलईडी ब्लास्ट ( Manipur Attack ) कर उनकी गाड़ी को उड़ा दी. जिसमें मौके पर ही कर्नल विप्लव और उनकी पत्नी अनुजा की मौत हो गई थी.

यह भी पढ़ें :

Manipur Ambush: मणिपुर हमले में शहीद कर्नल विप्लव त्रिपाठी को अंतिम विदाई देने उमड़ा शहर

Sigachi Industries Stock Market Listing : सिगाची इंडस्ट्रीज की बाजार में बंपर एंट्री, निवेशक हुए मालमाल

 

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर