पश्चिम बंगाल में टीएमसी (TMC) को बड़ी जीत मिली है. 2011 और 2016 से ज्यादा सीट मिलते दिख रही हैं. पश्चिम बंगाल में फिर से ममता बनर्जी सीएम बनने जा रही हैं. ममता बनर्जी इतनी बड़ी जीत के बाद प्रेस के सामने आई हैं. ममता बनर्जी ने कहा कि ये बंगाल के लोगों की जीत है। उन्होंने कहा कि आज जश्न नहीं मनाएंगे, बाद में समय तय करके जश्न मनाया जाएगा। बंगाल में फ्री वैक्सीन देंगे। देश के सभी लोगों के लिए मुफ्त वैक्सीन की केंद्र सरकार से मांग करेंगे, इसमें करीब 30 हजार करोड़ रुपये का खर्च आएगा। यदि केंद्र सरकार ने यह मांग नहीं मानी तो आंदोलन किया जाएगा। ममता बनर्जी ने यह भी कहा कि हम छोटा शपथ ग्रहण समारोह करेंगे। उन्होंने कहा कि हमें कोरोना से लड़ना है। उनके प्रेस कॉन्फ्रेंस के कुछ अहम अंश –

  • हम इस शानदार जीत के लिए जनता के आभारी हैं। मैं फौरन कोविड19 को लेकर काम शुरु कर दूंगी। इसकी वजह से शपथ-ग्रहण समारोह भी छोटा रहेगा।
  • इससे पहले रुझानों में तृणमूल कांग्रेस की शानदार जीत के संकेत के बाद ममता बनर्जी ने पार्टी के समर्थकों से कहा कि यह बंगाल की जीत है, बंगाल के लोगों की जीत है।
  • कोरोना के बाद जीत का जश्न मनाया जाएगा। अभी किसी तरह का कोई जश्न ना मनाएं। वो पश्चिम बंगाल की जनता को मुफ्त में वैक्सीन लगवाएंगी।
  • नंदीग्राम में हुई हार को स्वीकार करती हूं। भूल जाइए कि नंदीग्राम में क्या हुआ, हमारी पार्टी ने बहुमत के साथ चुनाव जीता है। नंदीग्राम के बारे में चिंता मत करो। नंदीग्राम के लोग जो भी जनादेश देंगे, मैं उसे स्वीकार करती हूं। मुझे कोई आपत्ति नहीं है। हमने 221 से अधिक सीटें जीतीं और भाजपा चुनाव हार गई।
  • ममता बनर्जी कहा कि बंगाल ने आज भारत को बचा लिया। यह बंगाल और लोकतंत्र की जीत है, लोगों के लिए काम करती रहूंगी। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार प्रत्येक भारतीय को नि:शुल्क टीका मुहैया कराए, ऐसा न होने पर वह धरना देंगी।
  • कोविड-19 से निपटना प्राथमिकता है, बड़े स्तर पर शपथग्रहण समारोह का नहीं होगा, महामारी खत्म होने के बाद कोलकाता में बड़ी विजय रैली आयोजित की जाएगी। नंदीग्राम के लोगों के फैसले का सम्मान करती हूं, लेकिन बंगाल में जबरदस्त जीत मिली है।

West Bengal Assembly Election Result : पश्चिम बंगाल के आरामबाग में बीजेपी दफ्तर में आगजनी, टीएमसी कार्यकर्ताओं पर लगा आरोप

West Bengal TMC Win: पश्चिम बंगाल में बीजेपी की हार और ममता बनर्जी की जीत के मायने, कहां चूक गए पीएम नरेंद्र मोदी?

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर