Cm Mamata Banerjee

उत्तरप्रदेश. Cm Mamata Banerjee उत्तरप्रदेश में आगामी विधासभा चुनाव के लिए सभी राजनीतिक पार्टियां अपने पार्टी के प्रचार के लिए कई बड़े मंत्रियों और नेताओं को आमंत्रीरत कर रही है. इस सिलसिले में समाजवादी पार्टी को तृणमूल कांग्रेस का साथ मिला है. टीएमसी प्रमुख ममता बनर्जी उत्तरप्रदेश में विधासभा चुनाव के लिए अखिलेश के पक्ष में वोट मांगेंगी। आने वाले 8 फरवरी को ममता बनर्जी राजधानी लखनऊ से समाजवादी पार्टी की एक वर्चुअल रैली को सम्बोधित करेंगी, इसके बाद वे वाराणसी पहुंचकर पार्टी के प्रचार में शामिल होंगी।

 

इससे पहले ख़बरें थी कि सीएम ममता बनर्जी और अखिलेश यादव दोनों मिलकर उत्तरप्रदेश में बीजेपी के खिलाफ प्रचार करंगे और आगामी विधनसभा चुनाव में पार्टी को जिताने के लिए हुंकार भरेंगे। लेकिन चुनाव आयोग के द्वारा लगाए गए प्रतिबंधों के चलते पार्टी ने वर्चुअल रैली का फैसला किया है. बता दें आयोग ने 22 जनवरी तक प्रदेश में रोड शो और रैली जैसी सियासी गतिविधियों पर कोरोना के चलते रोक लगाई है. इसके बाद आयोग कोरोना से जुड़े मामलों की समीक्षा करेगा, जिसके बाद इस फैसले पर आगे कोई नया आदेश जारी होगा।

उत्तरप्रदेश में 7 चरणों में मतदान

उत्तप्रदेश में आगामी विधानसभा चुनाव के लिए 7 चरणों के तहत मतदान होने है, जिसमें 10 फरवरी, 14 फरवरी, 20 फरवरी, 23 फरवरी, 27 फरवरी, 3 मार्च और 7 मार्च को मतदान होने है. मतदान का रिजल्ट सभी पॉंच राज्यों में 10 मार्च को घोषित किया जाएगा।

यह भी पढ़ें:

UP Assembly Election: कांग्रेस ने जारी की पहली लिस्ट, 125 प्रत्याशियों में से 50 महिलाएं

Resignation Continues in BJP : भाजपा में इस्तीफों का दौर जारी, शिकोहाबाद से विधायक ने भी छोड़ी पार्टी

SHARE