नई दिल्ली. Mamata Banerjee Amit Shah Meeting: पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात के एक दिन बाद गुरुवार को दिल्ली के नॉर्थ ब्लॉक में गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात की. उन्होंने अमित शाह के साथ असम एनआरसी विषय पर चर्चा की लेकिन बंगाल में एनआरसी के मुद्दे पर बात नहीं की. यह पहली बार है कि ममता बनर्जी 2019 के लोकसभा चुनावों के और अमित शाह के गृह मंत्री का पद संभालने के बाद उनसे मिल रही हैं. बैठक से बाहर आते हुए, ममता बनर्जी ने मीडिया से बात करते हुए कहा, मैंने गृह मंत्री के साथ असम एनआरसी के मुद्दे पर बात की है और उन्हें एक पत्र सौंपा है. मैंने उनसे असम एनआरसी में से 19 लाख लोगों के बाहर रखे जाने के बारे में बात की, जिनमें से कुछ हिंदी, बंगाली और गोरखा भाषी लोग और वास्तविक भारतीय मतदाता हैं.

एनआरसी को पश्चिम बंगाल में लाने की बातचीत के बारे में पूछे जाने पर ममता बनर्जी ने अटकलों को खारिज कर दिया और कहा कि अमित शाह के साथ संक्षिप्त बैठक में इस पर चर्चा नहीं हुई. ममता बनर्जी ने कहा, उन्होंने (अमित शाह ने) पश्चिम बंगाल में एनआरसी के बारे में बात नहीं की. मैंने अपना पक्ष साफतौर पर रखा हुआ है कि पश्चिम बंगाल में एनआरसी की कोई आवश्यकता नहीं है. बता दें कि ममता बनर्जी ने बुधवार को पीएम मोदी से मुलाकात की और कई मुद्दों पर चर्चा की, जिसमें पश्चिम बंगाल का नाम बदलकर बंगला करने का प्रस्ताव भी शामिल है.

ममता बनर्जी और अमित शाह दो पार्टी प्रमुखों के साथ कई मौकों पर लंबे समय तक विरोध में रहे हैं. गुरुवार की बैठक से पहले, अमित शाह ने बुधवार को प्रस्ताव दिया कि अवैध अप्रवासियों को बाहर निकालने के लिए देश में सभी राज्यों में असम की तरह एनआरसी की आवश्यकता नहीं है. दूसरी ओर, ममता बनर्जी ने बीजेपी और मोदी सरकार को पश्चिम बंगाल में ऐसी किसी भी कार्रवाई को लेकर बार-बार चेतावनी जारी की है. बंगाल बीजेपी ने उनकी दिल्ली यात्रा और पीएम मोदी और अमित शाह के साथ हुई बैठकों को उनकी खुद को बचाने की आखिरी कोशिश करार दिया है.

दरअसल तृणमूल कांग्रेस के कई नेता और कोलकाता के पूर्व पुलिस प्रमुख राजीव कुमार शारदा समूह से संबंधित शारदा चिट फंड घोटाले के सिलसिले में सीबीआई के शिकंजे में आए हैं. शारदा ग्रुप ने कथित तौर पर 2,500 करोड़ रुपये के लिए लाखों लोगों को धोखा दिया. यह पूछे जाने पर कि क्या अमित शाह के साथ उनकी मुलाकात का राजीव कुमार के साथ कुछ लेना-देना है, ममता बनर्जी ने कड़े रुख से जवाब दिया कि ये राजनीतिक प्रतिशोध है.

UN Answers Pakistan Questions on Kashmir: पाकिस्तानी मीडिया ने कश्मीर पर पूछे सवाल, यूएन ने दिया करारा जवाब

Tabrez Ansari Case Murder Charges Reinstated: तबरेज अंसारी लिंचिंग मामले में पुलिस ने 11 आरोपियों के खिलाफ दोबारा लगाई हत्या की धारा

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App