कोलकाता. पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री और तृणमूल कांग्रेस नेता ममता बनर्जी ने रविवार को टीएमसी की मेगा रैली में भारतीय जनता पार्टी पर जमकर निशाना साधा. ममता बनर्जी ने कहा कि बीजेपी ने लोकसभा चुनावों में जनता को धोखा दिया है. मुख्यमंत्री ने आरोप लगाए कि बीजेपी ने चुनाव आयोग, ईवीएम और सीआरपीएफ के जरिए लोगों को धोखा देकर लोकसभा चुनावों में जीत दर्ज की. साथ ही उन्होंने बीजेपी पर टीएमसी कार्यकर्ताओं की हत्या के आरोप भी लगाए. ममता ने कहा कि बीजेपी ने चुनाव से पहले और चुनाव के दौरान टीएमसी कार्यालयों में हमले किए और उन पर कब्जा किया. ममता बनर्जी ने इस रैली में 1993 में पुलिस गोलीबारी में मारे गए युवा कांग्रेस के कार्यकर्ताओं को श्रद्धांजलि दी और शहीद दिवस मनाया.

ममता बनर्जी ने रैली को संबोधित करते हुए कहा कि 26 साल पहले जब राज्य में वाम मोर्चा की सरकार थी तब पुलिस गोलीबारी में यूथ कांग्रेस कांग्रेस के 13 कार्यकर्ताओं की हत्या कर दी गई थी. टीएमसी हर साल 21 जुलाई को शहीद दिवस के रूप में मनाती है और उस घटना में मारे गए लोगों श्रद्धांजलि दी जाती है.

पश्चिम बंगाल में साल 2021 में विधानसभा चुनाव होने हैं और ममता बनर्जी अपनी पार्टी को मजबूत करने में जुट गई हैं. कोलकाता में रविवार को आयोजित हुई शहीद दिवस रैली में उन्होंने आगामी विधानसभा चुनाव को ध्यान में रखते हुए वे बीजेपी और पीएम नरेंद्र मोदी पर जमकर हमलावर होती हुई दिखाई दीं.

बैलेट पेपर से हो देश में चुनाव- ममता बनर्जी

रैली के दौरान ममता बनर्जी ने कहा कि 2019 लोकसभा चुनाव कोई इतिहास नहीं बल्कि रहस्य है. बीजेपी ने ईवीएम में धांधली कर चुनाव जीता है. इसलिए पश्चिम बंगाल में होने वाले आगामी सभी चुनाव ईवीएम के बजाय बैलेट पेपर से हों. इस बारे मेंं उन्होंने राज्य निर्वाचन अधिकारी से भी बात की है. इसके साथ ही उन्होंने देशभर में बैलेट पेपर से चुनाव करवाने की मांग की है.

पीएम मोदी हमारे 15 लाख लौटाओ – ममता बनर्जी
ममता बनर्जी ने बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा कि तृणमूल कांग्रेस जनता की पार्टी है. यह मजदूरों और किसानों की पार्टी है. बीजेपी क्यों टीएमसी का पैसा काटने पर तूली है? पीएम मोदी को हमें हमारे 15 लाख रुपये लौटाने होंगे.

मुख्यमंत्री ने कहा कि पीएम नरेंद्र मोदी ने 2014 के लोकसभा चुनाव से पहले हर देशवासी के खाते में 15 लाख रुपये जमा कराने और कालेधन को खत्म करने का वादा किया था. लेकिन दो बार सत्ता में आने के बावजूद अभी तक इस ओर कोई काम नहीं हुआ है.

TMC CPM Congress MLAs to Join BJP in West Bengal: कर्नाटक के बाद अब पश्चिम बंगाल की ममता बनर्जी सरकार पर संकट, मुकुल रॉय का दावा- टीएमसी, कांग्रेस, सीपीएम के 107 विधायक बीजेपी में हो सकते हैं शामिल

Subramanian Swamy BJP Threat Against Indian Democracy: सुब्रमण्यम स्वामी ने बीजेपी के बढ़ते जनाधार को बताया लोकतंत्र के लिए खतरा, टीएमसी और एनसीपी को दी सलाह ममता बनर्जी को बनाएं कांग्रेस अध्यक्ष