नई दिल्ली. मलेशिया के प्रधानमंत्री महाथिर मोहम्मद ने मंगलवार को कहा कि भारतीय पीएम नरेंद्र मोदी ने उनसे विवादित इस्लामिक उपदेशक जाकिर नाइक को वापस करने का अनुरोध नहीं किया. बता दें कि जाकिर नाइक भारत में भगोड़ा है और उसने एशियाई राष्ट्र मलेशिया में शरण ली है. मलेशिया की मीडिया रिपोर्ट में कहा गया है कि मलेशिया के पीएम महाथिर ने कहा कि मोदी, जिनसे वह इस महीने की शुरुआत में एक आर्थिक मंच के दौरान रूस में मिले थे, ने नाइक के लिए कोई प्रत्यर्पण का अनुरोध नहीं किया.

महाथिर ने मंगलवार सुबह कुआलालंपुर स्थित बीएफएम मलेशिया रेडियो स्टेशन को बताया, कई देश उसे (जाकिर नाइक को) नहीं चाहते हैं. मैं मोदी से मिला. उन्होंने मुझसे इस आदमी के लिए नहीं पूछा. उन्होंने कहा कि पुटराजया शहर अभी भी 53 वर्षीय नाइक को भेजने के लिए जगह की तलाश कर रहा है. महाथिर ने यह भी पुष्टि की कि नाइक को अब नस्लीय रूप से विभाजनकारी टिप्पणियों जैसे चीनियों को वापस चीन भेजा जाना चाहिए के बाद मलेशिया में सार्वजनिक रूप से बोलने की अनुमति नहीं दी जाएगी.

उन्होंने कहा, ठीक है, वह इस देश का राष्ट्रीय नहीं है. मुझे लगता है कि पिछली सरकार द्वारा उसे स्थायी निवास की स्थिति दी गई है. एक स्थायी निवासी को इस देश की प्रणालियों और राजनीति पर कोई टिप्पणी नहीं करनी चाहिए. उन्होंने इसका उल्लंघन किया है. उसे अब बोलने की अनुमति नहीं है. प्रधान मंत्री ने कहा, हम कुछ ऐसी जगह खोजने की कोशिश कर रहे हैं जहां वह जा सके लेकिन फिलहाल कोई उन्हें स्वीकार नहीं करना चाहता है.

नाइक को भारत में जुलाई 2016 में ढाका के होली आर्टिसन बेकरी में एक आतंकी हमले के सिलसिले में उसके नाम के बाद आतंकवाद से जुड़े गंभीर आरोपों के लिए गिरफ्तार किया गया था. मुंबई में जन्मे, विवादास्पद-पीस टीवी के संस्थापक जाकिर नाइक भारत से भागने के बाद 2017 से मलेशिया में रह रहे हैं. पिछले महीने, नाइक को राष्ट्रीय सुरक्षा के हित में पुलिस द्वारा मलेशिया में हर राज्य में सार्वजनिक भाषण देने से प्रतिबंधित कर दिया गया था.

3 अगस्त को, उन्होंने कहा कि मलेशिया में हिंदुओं को भारत में मुस्लिम अल्पसंख्यकों की तुलना में 100 गुना अधिक अधिकार मिलता है और फिर भी वो मलेशिया के प्रधान मंत्री की जगह भारत के प्रधान मंत्री का समर्थन करते हैं.

Global Oil Prices Rise: वैश्विक कच्चे तेल की कीमतों में 19 फीसदी इजाफा, बढ़ेगी महंगाई

Rajasthan BSP MLA Joins Congress: मायावती को झटका, राजस्थान के 6 बसपा विधायक कांग्रेस में शामिल

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App