नई दिल्ली. देशभर में चल रहे कोरोना वायरस की वजह से अस्पतालों में भी कई तरह के सामानों की किल्लत का सामना करना पड़ रहा है. जिसमें सबसे अहम चीज है ऑक्सीजन. ऑक्सीजन को लेकर देशभर में हाहाकार मचा हुआ है. इसको देखते हुए जहां कुछ लोग इसकी की कालाबाजारी में लगे हुए हैं वहीं कुछ लोग जरूरतमंदों के लिए मसीहा भी बनकर भी सामने आए हैं. उन्हीं में से एक हैं “ऑक्सीजन मैन” शाहवनाज शेख.
मुंबई के रहने वाले शहनवाज शेख  लोगों को मौत की आगोश से बाहर निकालने की हर मुमकिन कोशिश कर रहे हैं. शहनवाज शेख जरूरतमंदों को एक फोन कॉल पर ऑक्सीजन पहुंचा रहे हैं. इसके लिए उन्होंने एक टीम और कंट्रोल रूम बनाए हैं. अपने इस नेक काम के चलते उन्हें “ऑक्सीजन मैन” के नाम से भी पहचाना जाना लगा है.

बेच दी अपनी 22 लाख की एसयूवी कार

बता दें कि शहनवाज शेख पिछले साल से ही लोगों की मदद करते आ रहे हैं और अब तक करीब 4 हजार से ज्यादा लोगों को उन्होंने मदद पहुंचाई है. शहनवाज और उनकी टीम के पास इस समय करीब 200 सिलेंडर हैं. जिनमें से 40 किराए पर लिए हुए हैं. उनका कहना है कि पिछले साल लोगों की मदद करते-करते उनके पैसे खत्म हो गए थे. जिसके बाद उन्होंने अपनी 22 लाख रुपये की एसयूवी फोर्ड एंडेवर को ही बेच दिया.
500 से ज्यादा  हर दिन आते हैं फोन

एंडेवर को बेचने के बाद मिले पैसों से शहनवाज शेख लोगों की मदद कर रहे हैं. उन्होंने बताया कि पिछले साल के मुकाबले इस साल ऑक्सीजन की ज्यादा डिमांड है. एक खबर के मुताबिक शहनवाज शेख ने बताया कि पहले जहां 50 ऑक्सीजन सिलेंडर की कॉल आती थी वहीं अब 500 से ज्यादा लोग उन्हें हर रोज ऑक्सीजन के लिए फोन करते हैं.

Sitaram Yechury Son Covid Death: माकपा महासचिव सीताराम येचुरी के 35 साल के बेटे का कोरोना से निधन

Corona Vaccination: 18 साल से ऊपर वाले यहां रजिस्ट्रेशन कराकर 24 अप्रैल से लगवा सकते हैं कोरोना वैक्सीन

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर