नई दिल्ली. खबर खेल जगत से है जहाँ 2021 के मेजर ध्यानचंद खेल रत्न पुरस्कारों ( Major Dhyanchand Khel ratn award ) का ऐलान हो गया है. इस लिस्ट में जैवलिन थ्रो खिलाड़ी नीरज चोपड़ा (Neeraj chopra) सहित 11 खिलाड़ियों को खेल रत्न पुरस्कार के लिए चुना गया है. नीरज ने टोक्यो ओलंपिक (Tokyo Olympics) में गोल्ड मेडल जीता था. इसके अलावा महिला टेस्ट और वनडे टीम की कप्तान मिताली राज (Mithali Raj) का भी नाम लिस्ट में शामिल है.

मेजर ध्यानचंद खेल रत्न पुरस्कार 2021 का ऐलान

आज खेल जगत से बड़ी खबर है, जहाँ, 2021 के मेजर ध्यानचंद खेल रत्न पुरस्कार से सम्मानित होने वाले खिलाडियों ने नाम का ऐलान किया गया है. नेशनल स्पोर्ट्स अवॉर्ड कमेटी ने टोक्यो ओलिंपिक में भारत के लिए गोल्ड मेडल जीतने वाले जेवलिन थ्रोअर नीरज चोपड़ा समेत 11 खिलाड़ियों का नाम साल 2021 के मेजर ध्यानचंद खेल रत्न अवॉर्ड के लिए चुना है. बता दें कि इनमें पांच पैरा एथलीट्स भी शामिल हैं.

इस साल खेल रत्न के लिए चुने गए सबसे अधिक खिलाड़ी

हर वर्ष की तरह इस वर्ष भी खेल जगत में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने वाले खिलाडियों को खेल रत्न के लिए चुना गया है. लेकिन ऐसा पहली बार हुआ है की एक वर्ष में खेल रत्न के 5 खिलाडियों को चुना गया हो. इससे पहले रियो ओलम्पिक में 4 खिलाडियों को खेल रत्न के लिए चुना गया था. खेल रत्न के लिए चुने गए खिलाडियों में नीरज के अलावा रवि दहिया, पीआर श्रीजेश, लवलिना बोरगोहेन, सुनील छेत्री, मिताली राज, प्रमोद भगत, सुमित अंटिल, अवनि लेखरा, कृष्णा नागर और एम नरवाल के नाम मौजूद हैं. कमेटी ने कुल 35 खिलाड़ियों के नाम अर्जुन पुरस्कार के लिए भी प्रस्तावित किए हैं. इन 35 खिलाड़ियों में भारतीय टीम के दिग्गज़ क्रिकेटर शिखर धवन का नाम भी शामिल है.

यह भी पढ़ें :

Dhanteras 2021: धनतेरस पर नहीं शुभ है ये चीज़ें खरीदना, भूलकर भी न खरीदें

India test-fires ballistic missile Agni: भारत ने बैलिस्टिक मिसाइल अग्नि-5 का परीक्षण किया