नई दिल्लीः Mahindra XUV300: देश की जानी-मानी बाइक और कार निर्माता कंपनी महिंद्रा आज यानी 14 फरवरी को अपनी नई कॉम्पैक्ट एसयूवी एक्सयूवी 300 लॉन्च करने वाली है. महिंद्रा ने इस कार में पिछली एक्सयूवी से अलग हटते हुए कुछ नए फीचर्स दिए हैं जिसके कारण रफ्तार के शौकीन लोगों को ये कार भा सकती है.

महिंद्रा की ये एक्सयूवी300 (Mahindra XUV 300) के चीते का स्टाइल दिया गया है जिसके चलते ही कार के फ्रंट में बूमरेंग डिजाइन में शानदार एलईडी डे टाइम रनिंग लैंप दी गई हैं. इसके साथ ही इस कार के हेडलैंप पिछलीकार की तुलना में ज्यादा बड़े बनाए गए हैं. कार में 17 इंच के शानदार डायमंड कट अलॉय व्हील दिए गए हैं.

एक्सयूवी300 (Mahindra XUV 300) को महिंद्रा ने पेट्रोल और डीजल दोनों वर्जन में लॉन्च किया है. कार में 1.5 लीटर का डीजल इंजन और 1.2 लीटर का टर्बोचार्ज इंजन दिया गया है. इसके अलावा कार में 6 स्पीड मैन्युल गियरबाक्स दिया गया है.

महिंद्रा ने एक्सयूवी300 (Mahindra XUV 300) में नए डिजाइन के एलईडी के अलावा रियर यानी बैक में भी नए एलईडी टेललैंप दिए हैं. इस एसयूवी में ड्यूल-जोन क्लाइमेट कंट्रोल दिया गया है. सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए कार को 7 एयरबैग्स से लैस किया गया है. जिसको लेकर महिंद्रा ने यात्रियों की ज्यादा सुरक्षा का भरोसा दिया है.

एक्सयूवी300 (Mahindra XUV 300) के इंटीरियर की बात करें तो ये कार अंदर से काफी हद तक महिंद्रा एक्सयूवी500 से मिलती जुलती है. इसके साथ ही इंटीरियर को बेहतर बनाते हुए लाइट बेज और ब्लैक कलर की डुअल टोन की फिनिशिंग दी गई है. कार में मनोरंजन के लिए एक टचस्क्रीन दी गई है.

Samsung Galaxy M20 launch: शाओमी को टक्कर देने के लिए सैमसंग ला रहा एम सीरीज, जानें कब होगा लॉन्च

Hero HF Deluxe i3S New version: हीरो एचएफ डीलक्स का आई3 एस वर्जन, जानिए कीमत, फीचर्स और स्पेसिफिकेशन

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App