नई दिल्लीः लोगों को लंबे समय से महिंद्रा की जिस एसयूवी का इंतजार था, वह आज लॉन्च होने वाली है. आज यानी 14 तारीख को वैलेंटाइन डे के दिन महिंद्रा XUV300 को भारतीय बाजार में पेश किया जाएगा. जानी-मानी ऑटोमोबाइल कंपनी महिंद्रा के इस कार की कीमत 8-12 लाख के बीच रहने के अनुमान हैं. साथ की महिंद्रा कंपनी का कहना है कि इस कार को हुंडई क्रेटा, फोर्ड इकोस्पोर्ट, टाटा नेक्सॉन और मारुति सुजुकी विटारा ब्रीजा जैसी अन्य कारों को काउंटर के करने के लिए लॉन्च करने की तैयारी है.

मालूम हो कि इस कार की बुकिंग पिछले महीने से ही हो रही है और आप मात्र 20 हजार रुपये देकर महिंद्रा XUV300 की बुकिंग कर सकते हैं. इस कार को लेकर लोगों का रिस्पॉन्स काफी अच्छा है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, इस कार को महिंद्रा ने सैंगयोंग टिवोली की तर्ज पर तैयार किया है. इसकी लंबाई 4 मीटर से कम रहेगी. महिंद्रा XUV300 को तीन वैरिएंट W4, W6 और W8 में लॉन्च करने की तैयारी है. इसके साथ ही इसका एक ऑप्शनल वैरिएंट W8 (O) भी है, जिसमें कई खास फीचर्स हैं. इस कार में XUV500 के कई फीचर्स है, इससे इसकी क्षमता का अंदाजा हो सकता है.

महिंद्रा XUV300 की खासियत की बात करें तो इसमें 8 से 12 लाख के बीच की अन्य एसयूवी के मुकाबले कई खास फीचर्स हैं. महिंद्रा एक्सयूवी 300 में आपको दो तरह के इंजन मिल सकते हैं. इस कार में 1.2 लीटर का टर्बो पेट्रोल इंजन और 1.5 लीटर का डीजल इंजन है जो 200 न्यूटन मीटर का टॉर्क देता है. इंजन में 123 हॉर्स पावर की ताकत और 300 nm तक का टॉर्प पैदा करने की क्षमता का अनुमान है जो इस कार के पावरफुल होने का संकेत देती है. इस कार के लुक पर भी काफी ध्यान रखा गया है और इसके हेडलैंप में एलईडी लाइट है.

XUV300 में 7 एयरबैग्स हैं. इसमें सनरूफ भी है. साथ ही इसके चारों व्हील में डिस्क ब्रेक, एलईडी टेल लाइट और चार विंडो के साथ ही 8 इंच की टचस्क्रीन मिलती हैं. साथ ही इसमें ऑटामैटिक क्लाइमेट कंट्रोल, पार्किंग सेंसर, डायमंड कट एलॉय व्हील समेत कई अन्य फीचर्स भी हैं. माना जा रहा है कि लॉन्चिंग के वक्त कार में 6 स्पीड यूनिट वाला मैनुअल गियर बॉक्स मिलेगा. हालांकि बाद में इसमें ऑटोमैटिक गियर बॉक्स का भी विकल्प देने की बात कही गई है.

Mahindra Alturas G4: टोयोटा के फॉर्च्युनर को टक्कर देने के लिए महिंद्रा ला रही है नई SUV अल्टुरास जी4

मैं नहीं हम ऐप लॉन्च कार्यक्रम में उधोगपति आनंद महिंद्रा ने की प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तारीफ, कहा- आप से ही रोशनी है

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App