महाराष्ट्र:

मुंबई।  महाराष्ट्र की राजनीति में ठाकरे परिवार के बीच सियासी जंग रूकने का नाम नहीं ले रही है. राज्य के मुख्यमंत्री और शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने शनिवार को मुंबई के बीकेसी ग्राउंड में एक जनसभा को संबोधित करते हुए अपने चचेरे भाई राज ठाकरे पर जमकर हमला बोला. शिवसेना प्रमुख ने कहा एक मुन्नाभाई शॉल ओढ़कर खुद को बालसाहेब समझते हैं।

मुन्ना भाई MBBS फिल्म का किया जिक्र

मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने अपने संबोधन में अभिनेता संजय दत्त की2003 में आई फिल्म ‘लगे रहो मुन्नाभाई’ का जिक्र करते हुए कहा कि जैसे उस फिल्म में मुन्नाभाई को हमेशा महात्मा गांधी जी दिखाई देते हैं और उनको लगता है कि वो महात्मा गांधी से सीधे बातचीत कर रहे है. लेकिन बाद में मालूम चलता है कि उनके दिमाग में ही कुछ लोचा है. मुख्यमंत्री ने आगे कहा कि उसी तरह कुछ मुन्ना भाई हमारे आस-पास भी घूम रहे है. जो खुद को बालासाहेब समझते है।

लाउडस्पीकर लेकर हुआ महासंग्राम

बता दें कि इससे पहले महाराष्ट्र की राजनीति में लाउडस्पीकर को लेकर उद्धव ठाकरे की पार्टी शिवसेना और राज ठाकरे की पार्टी महाराष्ट्र नव निर्माण सेना के बीच सियासी महासंग्राम हुआ. इस पूरे विवाद में मस्जिदों में लाउडस्पीकर से होने वाली नमाज को लेकर मनसे प्रमुख राज ठाकरे ने मोर्चा खोला हुआ था. मनसे प्रमुख ने एक बार फिर से चेतावनी देते हुए कहा कि अगर वे (मुस्लिम) लाउडस्पीकर से अजान करना जारी रखेंगे तो हम भी दोगुनी आवाज में हनुमान चालीसा का पाठ करना जारी रखेंगे।

राणा दंपत्ति की हुई थी गिरफ्तारी

गौरतलब है कि लाउस्पीकर विवाद के बाद महाराष्ट्र की सियासत में हनुमान चालीसा को लेकर खूब हंगामा हुआ. अमरावती से निर्दलीय लोकसभा सांसद नवनीत राणा और उनके पति विधायक रवि राणा को 23 अप्रैल को मुंबई पुलिस ने हिरासत में लिया था. राणा दंपति ने ऐलान किया था कि वो महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री और शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे के निजी आवास मातोश्री के सामने हनुमान चालीसा का पढ़ेंगे. इसके बाद 5 मई को 13 दिन जेल में गुजारने के बाद उन्हें रिहाई मिली थी

यह भी पढ़ें:

Delhi-NCR में बढ़े कोरोना के केस, अध्यापक-छात्र सब कोरोना की चपेट में, कहीं ये चौथी लहर का संकेत तो नहीं

IPL 2022 Playoff Matches: ईडन गार्डन्स में हो सकते हैं आईपीएल 2022 के प्लेऑफ मुकाबले, अहमदाबाद में होगा फाइनल

SHARE

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर