महाराष्ट्र:

पुणे।  भारत और पाकिस्तान के रिश्तों को लेकर महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी प्रमुख शरद पवार ने गुरूवार को बड़ा बयान दिया. पवार ने पुणे के कोंधवा क्षेत्र में ईद-मिलन कार्यक्रम में अपनी बात रखते हुए कहा कि पाकिस्तान की आम जनता भारत विरोधी नहीं है. इस दौरान राकंपा प्रमुख ने पूर्व पाक प्रधानमंत्री इमरान खान की तारीफ भी की।

राह दिखाने वाला युवा सत्ता से बाहर हो गया

शरद पवार ने आगे कहा कि पाकिस्तान के एक युवा ने देश को राह दिखाने की कोशिश की, लेकिन उसे सत्ता से बाहर कर दिया. पवार ने कहा कि आज पूरी दुनिया में अलग तरह की स्थिति बनी गई है. उन्होंने कहा कि रूस जैसा ताकतवर मुल्क आज यूक्रेन जैसे छोटे देश पर हमला कर रहा है. पड़ोसी देश श्रीलंका में जनता सड़क पर हैं और संघर्ष कर रही है. उनके नेता घबराकर अंडरग्राउंड हो गए हैं।

पाकिस्तान में गर्मजोशी से स्वागत

राकंपा प्रमुख ने कहा कि वो केंद्रीय मंत्री और आईसीसी अध्यक्ष रहते हुए कई बार पाकिस्तान का दौरा कर चुके है. उन्होंने कहा पड़ोसी देश के शहर लाहौर हो या कराची, हम जहां भी गए, हमारा गर्मजोशी से स्वागत हुआ. पवार ने बताया कि वो भारतीय क्रिकेट टीम के साथ एक मैच के लिए कराची शहर गए थे. इस दौरान एक दिन खिलाड़ियों ने आसपास की घूमने की इच्छा जाहिर की. जिसके बाद हम एक रेस्त्रां गए और नाश्ता किया. लेकिन जब बिल देने की कोशिश की तो रेस्टोरेंट के मालिक ने पैसा लेने से मना कर दिया और कहा कि हम सब उनके मेहमान हैं।

भारत के दुश्मन नहीं पाकिस्तान के लोग

पवार ने आगे कहा कि पाकिस्तान की आम जनता भारत की दुश्मन नहीं हैं और जो लोग राजनीति करना चाहते हैं. वे सेना की मदद से ताकत हासिल कर रहे है और वो टकराव के पक्ष में भी हैं. पवार ने कहा कि पड़ोसी देश पाकिस्तान में हमारे-आपके भाई रहते हैं।

 

यह भी पढ़ें:

Delhi-NCR में बढ़े कोरोना के केस, अध्यापक-छात्र सब कोरोना की चपेट में, कहीं ये चौथी लहर का संकेत तो नहीं

IPL 2022 Playoff Matches: ईडन गार्डन्स में हो सकते हैं आईपीएल 2022 के प्लेऑफ मुकाबले, अहमदाबाद में होगा फाइनल

SHARE

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर