Thursday, August 11, 2022

महाराष्ट्र: मातोश्री और शिवसेना मुख्यालय के बाहर बढ़ाई गई सुरक्षा, सीएम उद्धव से मिले मुंबई पुलिस कमिश्नर

महाराष्ट्र राजनीतिक संकट:

मुंबई। महाराष्ट्र की राजनीति में जारी उथल-पुथल और सत्तारूढ़ गठबंधन में शामिल पार्टी शिवसेना में विधायकों के बगावत के बीच मुंबई पुलिस ने ठाकरे परिवार के निजी आवास मातोश्री और पार्टी मुख्यालय शिवसेना भवन के बाहर सुरक्षा बढ़ा दी है। जानकारी के मुताबिक मुंबई पुलिस आयुक्त संजय पांडेय ने मातोश्री में मुख्यमंत्री ठाकरे से कानून व्यवस्था की स्थिति पर चर्चा करने के लिए मुलाकात की है।

शिवसैनिकों के हिंसक प्रदर्शन की आशंका

मुंबई पुलिस के अनुसार शिवसेना के विधायकों द्वारा उद्धव ठाकरे के खिलाफ बगावत करने से मुंबई में शिवसैनिकों के हिंसक प्रतिक्रिया करने की आशंका है। एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि मुंबई शिवसेना का गढ़ है और राज्य की राजधानी भी है। इसलिए पुलिस किसी भी अप्रिय घटना से बचने के लिए पूरा एहतियात बरत रही है। बता दें कि इससे पहले जब शिवसेना में छगन भुजबल और नारायण राणे जैसे नेताओं ने बगावत की थी। उस समय, शिवसेना कार्यकर्ताओं का काफी हिंसक प्रदर्शन देखने को मिला था।

मातोश्री और शिवसेना भवन की सुरक्षा बढ़ाई गई

मुंबई पुलिस ने बांद्रा में स्थित ठाकरे परिवार के निजी घर मातोश्री और दादर में स्थित पार्टी कार्यालय शिवसेना भवन समेत कई अन्य महत्वपूर्ण स्थानों की सुरक्षा बढ़ा दी है। गौरतलब है कि बगावत से नाराज शिवसेना समर्थकों ने गुरूवार को माहिम के बागी विधायक सदा सर्वंकर की तस्वीर वाले एक बैनर पर कालिख लगा दिया था और उस पर गद्दार लिख दिया। बता दें कि सर्वंकर इस वक्त गुवाहाटी में एकनाथ शिंदे के साथ है।

बागी विधायकों के घर पर भी कड़ी सुरक्षा

बताया जा रहा है कि मुंबई पुलिस ने शिवसेना के बागी विधायकों के घर और कार्यालयों की भी सुरक्षा बढ़ा दी है। इसके साथ ही शिवसेना की सभी शाखाओं (स्थानीय कार्यालयों) के बाहर पुलिस का सख्त पहरा है। जानकारी के मुताबिक नागपुर में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के वरिष्ठ नेता औऱ पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस के आवास की सुरक्षा भी बढ़ा दी गई है।

India Presidential Election: जानिए राष्ट्रपति चुनाव से जुड़ी ये 5 जरुरी बातें

Latest news