Monday, October 3, 2022

महाराष्ट्र: आयकर विभाग की छापेमारी में मिला खजाना, 58 करोड़ कैश और 32 किलो सोना बरामद

महाराष्ट्र:

मुंबई। महाराष्ट्र के जालना और औरंगाबाद में आयकर विभाग ने ताबड़तोड़ छापेमारी की है। जिसमें औरंगाबाद के एक बिल्डर और जालना में स्टील उत्पादन करने वाली कंपनियों SRJ Peety Steels Pvt. Ltd. और Kalika Steel Alloys Pvt. Ltd में छापेमारी हुई है। इससे पहले इन दोनों कंपनियों में 3 अगस्त को भी छापेमारी हुई थी। स्टील का उत्पादन करने वाली कंपनी के ठिकानों पर छापेमारी में 58 करोड़ कैश और 32 किलो सोना बरामद हुआ है। वहीं 300 करोड़ की अनकाउंटेड सम्पत्ति भी मिली है। बताया जा रहा है कि कैश गिनने में 13 घंटे लगे हैं।

कैश गिनने में 13 घंटे का समय

बताया जा रहा है कि छापेमारी में मिले कैश को गिनने में आयकर विभाग को 13 घंटे का समय लगा। इनकम टैक्स ने 1 से 8 अगस्त के बीच ये कार्रवाई की है। इस कार्रवाई को आयकर विभाग की नासिक ब्रांच ने अंजाम दिया है और इसमें राज्य भर के 260 अधिकारी और कर्मचारी शामिल थे। आईटी की कर्मचारी पांच टीमों में बंटे हुए थे। छापेमारी में 120 से ज्यादा गाड़ियों का भी इस्तेमाल हुआ।

बैंक की शाखा में हुई गिनती

जानकारी के मुताबिक कपड़ा और स्टील कारोबारी के घर से मिले कैश को जालना के स्थानीय स्टेट बैंक की शाखा में ले जाकर गिना गया। सुबह 11 बजे से कैश गिनने का काम शुरू हुआ और रात में करीब एक बजे जाकर खत्म हुआ।

फार्म हाउस में मिला खजाना

आयकर विभाग को जानकारी मिली थी कि जालना के चार स्टील कंपनी के व्यवहार में अनियमितताएं हैं, जिसके बाद इनकम टैक्स एक्शन में आया। आईटी की टीम ने घर और और कारखानों में छापेमारी की। हालांकि घर में विभाग को कुछ नहीं मिला, लेकिन शहर के बाहर स्थित फार्महाउस में नकदी और सोना-हीरे समेत कई कागजात भी बरामद हुए हैं।

बिहार में अपना CM चाहती है भाजपा, नीतीश कैसे करेंगे सियासी भूचाल का सामना

Latest news