Tuesday, July 5, 2022

महाराष्ट्र राजनीतिक संकट: उद्धव ठाकरे के हाथ से निकल रही है शिवसेना, अब सिर्फ इतने विधायक बचे

महाराष्ट्र राजनीतिक संकट:

मुंबई। महाराष्ट्र की राजनीति में उथल-पुथल जारी है। बागी विधायकों की बढ़ती संख्या को देखकर कयास लगाए जा रहे है कि महाविकास अघाड़ी सरकार इस वक्त अल्पमत में आ गई है। इसी बीच मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने बुधवार देर रात सरकारी आवास वर्षा को खाली कर दिया और अपने निजी घर मातोश्री शिफ्ट हो गए। फिलहाल शिवसेना के विधायकों का असम गुवाहाटी में मौजूद शिंदे खेमे जाना जारी है। खबरों के मुताबिक इस वक्त एकनाथ शिंदे के साथ शिवसेना के दो तिहाई से अधिक विधायक है और वो शिवसेना पार्टी पर अपना दावा ठोंकने वाले है।

उद्धव के हाथ से निकल रही है शिवसेना

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री और शिवसेना पक्ष प्रमुख उद्धव ठाकरे की पार्टी पर पकड़ लगातार कमजोर हो रही है। 35 से अधिक शिवसेना विधायकों के बागी होने के बाद अब सांसदो ने भी मोर्चा खोलना शुरू कर दिया है। जानकारी के मुताबिक 10 से अधिक शिवसेना के सांसद इस समय एकनाथ शिंदे के संपर्क में है और वो भी किसी भी वक्त बगावत कर सकते है।

अब सिर्फ 16 विधायक बचे

बता दें कि शिवसेना विधायकों का लगातार शिंदे गुट में शामिल होना जारी है। शिवसेना, निर्दलीय और छोटे दलों के विधायकों को लेकर इस वक्त एकनाथ शिंदे असम के एक होटल में मौजूद है। जानकारी के मुताबिक शिंदे के पास करीब 40 शिवसेना के और 8 अन्य विधायक मौजूद है। जिसके बाद बाद अब मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के खेमे में सिर्फ 16 विधायकों के होने की खबर है।

महाराष्ट्र में राजनीतिक उठापटक के बीच मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे साथ सिर्फ 16 विधायक बचे हैं। देखिए लिस्ट-

चिमणराव पाटील
राहुल पाटील
संतोष बांगर
वैभव नाईक
सुनील राऊत
रविंद्र वायकर
सुनील प्रभू
दिलीप लांडे
प्रकाश फार्तफेकर
संजय पोतनीस
अजय चौधरी
कैलास घाडगे पाटील
आदित्य ठाकरे (सरकार में मंत्री)
भास्कर जाधव
राजन साळवी
उदय सामंत (सरकार में मंत्री)

India Presidential Election: जानिए राष्ट्रपति चुनाव से जुड़ी ये 5 जरुरी बातें

Latest news

Related news

<1-- taboola end -->