Thursday, March 16, 2023

महाराष्ट्र: विधानसभा परिसर में भिड़े शिंदे और उद्धव गुट के विधायक, ’50 खोखे-एकदम ओके..

 

मुबंई। महाराष्ट्र में शिवसेना से बगावत करने के बाद एकनाथ शिंदे ने बीजेपी के समर्थन से सरकार बना ली थी। लेकिन बगावत के बाद से शिंदे गुट और उद्धव गुट के दरमियान लगातार तनातनी बनी रहती है। आज यानी मंगलवार को विधानसभा में ये साफतौर पर देखने को मिली।

50 खोखे-एकदम ओके- उद्धव गुट

दरअसल, महाराष्ट्र विधानसभा में मॉनसून सत्र (Monsoon Session) चल रहा है। इसी बीच आज यानी मंगलवार को सत्र के दौरान शिंदे गुट के विधायक और उद्धव गुट के विधायक एक दूसरे के खिलाफ नारेबाजी कर रहे थे. जिसके बाद देखते ही देखते दोनों गुटों के विधायक आमने-सामने आ गए और एक दुसरे से भिड़ गए. वहीं, शिवसेना यानी उद्धव गुट के विधायकों ने शिंदे गुट पर नारेबाजी करते हुए कहा कि “50 खोखे-एकदम ओके” जैसे नारे लगाए.

शिंदे गुट को चिढ़ाने का था उद्देश्य

बता दें कि उद्धव गुट के विधायकों के नारेबाजी के बाद शिंदे गुट ने भी नारे लगाने शुरु कर दिए। जहां पर शिंदे गुट के और उद्धव गुट के विधायक विधानसभा भवन की सीढ़ियों पर ही आपस में भिड़ने लग गए. यहीं नहीं, इस दौरान विपक्ष के विधायकों के हाथों में गाजर भी देखने को मिली. उनका उद्देश्य एकनाथ शिंदे के गुट को चिढ़ाने का था. बता दें, दोनों गुटों के बीच पहले भी खींचातानी होते देखी गई है. हालांकि तब एकनाथ शिंदे ने सदन में विपक्ष को मर्यादा ना लांघने को कहा था.

बीजेपी के समर्थन पर शिंदे ने बनाई थी सरकार

गौरतलब है कि, महाराष्ट्र में एकनाथ शिंदे के बगावत करने के बाद राज्य में चले सियासी ड्रामे के बाद उद्धव ठाकरे के नेतृत्व वाली महा विकास अघाड़ी सरकार गिर गई थी. जिसके बाद एकनाथ शिंदे ने बीजेपी के साथ मिलकर सरकार बना ली थी.

 

सिसोदिया ने बता दिया भाजपा से किसने दिया था पार्टी तोड़ने का ऑफर, केजरीवाल ने माँगा भारत रत्न

Latest news