Sunday, January 29, 2023

महाराष्ट्र: मुंबई के जेजे अस्पताल में हुआ संजय राउत का मेडिकल टेस्ट, पेशी के लिए लाया गया कोर्ट

महाराष्ट्र:

मुंबई। शिवसेना नेता और राज्यसभा सांसद संजय राउत को रविवार देर रात प्रवर्तन निदेशालय ने पात्रा चॉल घोटाला मामले में गिरफ्तार कर लिया। जिसके बाद आज उनका मुंबई के जेजे अस्पताल में मेडिकल टेस्ट हुआ। बताया जा रहा है कि अब ईडी उनको कोर्ट लेकर पहुंच गई है। थोड़ी ही देर में उनकी पेशी होने वाली है।

घर पहुंचे उद्धव ठाकरे

महाराष्ट्र के पूर्व सीएम उद्धव ठाकरे आज संजय राउत के घर पहुंचे। जहां उन्होंने राउत के परिजनों से मुलाकात की है। जानकारी के मुताबिक उद्धव करीब एक घंटे तक संजय राउत के घर पर रहे।

सीने नहीं पीठ पर घोंपा है छूरा

संजय राउत की गिरफ्तारी को लेकर शिवसेना नेता और पूर्व मंत्री आदित्य ठाकरे ने कहा कि जो कुछ भी आज महाराष्ट्र में हो रहा है। उसे पूरा देश देख रहा है। ये लोकतंत्र के खिलाफ है। आदित्य ने आगे कहा कि शिवसेना के गद्दारों ने उद्धव ठाकरे के सीने में नहीं पीठ पर छूरा घोंपा है।

लड़ाई जारी रखूंगा- संजय राउत

सांसद संजय राउत ने ईडी की कार्रवाई पर कहा कि मेरा किसी भी घोटाले से कुछ लेना-देना नहीं है। यह मैं शिवसेना प्रमुख बालासाहेब ठाकरे की शपथ लेकर बोल रहा हूं। आगे उन्होने लिखा कि बालासाहेब ने हमें लड़ना सिखाया है। मैं शिवसेना के लिए लड़ाई जारी रखूंगा। वहीं, शिवसेना नेता संजय राउत ने ईडी की कार्रवाई को झूठी कार्रवाई बताया। कहा कि सब के सब झूठे सबूत हैं। मैं शिवसेना नहीं छोड़ूंगा, मैं मर भी जाऊं तो समर्पण नहीं करूंगा।

डर क्यों रहे हैं राउत?- सीएम शिंदे

मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने रविवार को मीडिया से बात करते हुए कहा कि इस मामले की जांच चल रही है। अगर उन्होंने (राउत) कुछ गलत नहीं किया है तो वे डर क्यों रहे हैं? वह एक बड़े MVA नेता थे। किसी को हमारी पार्टी में इसलिए नहीं आना चाहिए क्योंकि उनको ईडी से डर लगता है।शिंदे ने आगे कहा कि प्रवर्तन निदेशालय ने पहले भी इस पूरे घोटाले की जांच की थी। अगर ईडी केंद्र सरकार के डर से काम करता है तो सुप्रीम कोर्ट को इस पर कार्रवाई करनी चाहिए। उन्होंने कहा कि ईडी बस अपना काम कर रही है।

Vice President Election 2022: जगदीप धनखड़ बनेंगे देश के अगले उपराष्ट्रपति? जानिए क्या कहते हैं सियासी समीकरण

Latest news