Tuesday, July 5, 2022

महाराष्ट्र: कमलनाथ ने कांग्रेस विधायकों के साथ की बैठक, कहा- पार्टी में पूरी एकता, अघाड़ी सरकार को समर्थन जारी

महाराष्ट्र राजनीतिक संकट:

मुंबई। महाराष्ट्र की राजनीति में मचे सियासी घमासान के बीच कांग्रेस नेता कमलनाथ शीर्ष नेतृत्व का संदेश लेकर मुंबई पहुंचे हुए है। उन्होंने राज्य कांग्रेस विधायकों के साथ बैठक की है। जिसके बाद कमलनाथ ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि कांग्रेस में पूरी एकता है। मैंने उद्धव ठाकरे जी को फोन पर आश्वासन दिया है कि कांग्रेस महाविकास अघाड़ी सरकार का समर्थन करती रहेगी।

कांग्रेस में पूरी एकता

कांग्रेस नेता कमलनाथ ने कहा कि अभी हमने कांग्रेस विधायकों के साथ बैठक की है। हमारे 44 में से 41 विधायक मौजूद थे और 3 रास्ते में हैं। कांग्रेस में पूरी एकता है। जो भी आज विरोध कर रहे हैं उनको मैं यही कहना चाहता हूं कि कल के बाद परसो भी आता है। मुझे पूरा भरोसा है कि उद्धव ठाकरे जी के नेतृत्व में शिवसेना में फिर से एकता बनेगी।

सीएम उद्धव कोरोना संक्रमित

कमलनाथ ने आगे कहा कि मुझे उद्धव ठाकरे से मिलना था लेकिन वे कोविड पॉजिटिव हो गए। मेरी फोन पर उनसे लंबी बात हुई है। मैंने आश्वस्त किया है कि कांग्रेस के सभी विधायक महाविकास अघाडी की सरकार का समर्थन करेंगे।

सभी कांग्रेस विधायक एकजुट

महाराष्ट्र सरकार में मंत्री और कांग्रेस नेता बालासाहेब थोरात ने कहा कि हमारे जो 44 विधायक हैं, वे सभी हमारे साथ में हैं। कुछ जगह ग़लत ख़बर आ रही है, मैं विनती करता हूं ऐसी ग़लत ख़बर न फैलाएं।

इस्तीफा दे सकते है उद्धव ठाकरे

बताया जा रहा है कि 40 से अधिक विधायकों के बागी होने के बाद मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे इस्तीफा दे सकते है। जानकारी के मुताबिक शिवसेना प्रमुख ने कैबिनेट की बैठक बुलाई है। जिसमें वो गठबंधन में शामिल सभी बड़े नेताओं से मौजूदा घटनाक्रम पर चर्चा करेंगे। जिसके बाद वो इस्तीफा दे सकते है।

राउत ने विधानसभा भंग होने के दिए संकेत

शिवसेना नेता और राज्यसभा सांसद संजय राउत ने महाराष्ट्र विधानसभा भंग होने के संकेत दिए है। राउत के ट्वीट से ये कयास लगाए जा रहे है कि मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे विधानसभा भंग करने की सिफारिश स्पीकर से कर सकते है। उन्होंने अभी कुछ देर पहले अपने आधिकारिक ट्वीटर हैंडल से लिखा है कि ‘विधानसभा बर्खास्तगी की ओर महाराष्ट्र में राजनीतिक घटनाक्रम का सफर’। राउत के इसी ट्वीट को लेकर महाराष्ट्र के सियासी गलियारों में विधानसभा भंग होने की चर्चाएं शुरू हो गई है।

India Presidential Election: जानिए राष्ट्रपति चुनाव से जुड़ी ये 5 जरुरी बातें

Latest news

Related news

<1-- taboola end -->