Tuesday, December 6, 2022

महाराष्ट्र: अजान के वक्त दोगुनी आवाज में बजी हनुमान चालीसा, कई मनसे कार्यकर्ता गिरफ्तार

लाउडस्पीकर विवाद:

मुंबई।  महाराष्ट्र में लाउडस्पीकर विवाद लगातार तूल पकड़ता जा रहा है. इसे लेकर मनसे और शिवसेना आमने-सामने है. मनसे प्रमुख राज ठाकरे के अजान के बदले हनुमान चालीसा बजाने की धमकी के बाद आज पूरे महाराष्ट्र के अलग-अलग स्थानों पर मनसे कार्यकर्ताओं ने अजान के वक्त तेज आवाज में हनुमान चालीसा बजाया जिसके बाद पुलिस ने कई मनसे नेताओं और कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया है।

मनसे नेता अजय शिंदे गिरफ्तार

पुणे शहर के खेलकर हनुमान मंदिर में महाआरती करने के बाद पुलिस ने महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना के सचिव अजय शिंदे को गिरफ्तार कर लिया. उनके साथ 6 और लोगों को भी हिरासत में लिया गया है. पुलिस अधिकारियों के मुताबिक ये गिरफ्तारी सुरक्षात्मक है।

नवी मुंबई और नासिक में भी हुई गिरफ्तारी

अजान के वक्त दोगुनी आवाज में लाउडस्पीकर से हनुमान चालीसा बजाने के बाद पुलिस ने नवी मुंबई के मनसे प्रमुख योगेश शेटे समेत कई कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया है. इसके साथ ही नासिक में भी पुलिस ने मनसे की 7 महिला कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार किया है. उनके ऊपर भी नमाज के दौरान हनुमान चालीसा बजाने का आरोप है।

राज ने जारी किया बाल ठाकरे का पुराना भाषण

बता दें कि इस पूरे लाउडस्पीकर विवाद के बीच आज मनसे प्रमुख ज ठाकरे ने आज अपने चाचा और शिवसेना संस्थापक बाल ठाकरे का पुराना भाषण सोशल मीडिया पर जारी किया है. जिसमें बाल ठाकरे मस्जिदों से लाउडस्पीकर उतारने की बात कर रहे है. वीडियों में बाल ठाकरे कह रहे है कि कोई भी धर्म विकास के रास्ते में नहीं आएगा. वे कहते है कि जिस दिन महाराष्ट्र में शिवसेना की सरकार बनेगी. उसी दिन से मस्जिदों से लाउडस्पीकर और सड़क पर होने वाली नमाज बंद हो जाएगी।

यह भी पढ़ें:

Delhi-NCR में बढ़े कोरोना के केस, अध्यापक-छात्र सब कोरोना की चपेट में, कहीं ये चौथी लहर का संकेत तो नहीं

IPL 2022 Playoff Matches: ईडन गार्डन्स में हो सकते हैं आईपीएल 2022 के प्लेऑफ मुकाबले, अहमदाबाद में होगा फाइनल

Latest news