Monday, October 3, 2022

महाराष्ट्र: गोंदिया में मालगाड़ी और पैसेंजर ट्रेन की टक्कर, 50 से ज्यादा लोग घायल

मुंबई। महाराष्ट्र के गोंदिया से बड़े हादसे की खबर सामने आ रही है। दुर्घटना मालगाड़ी और पैसेंजर ट्रेन के बीच टक्कर के कारण हुई। हादसे में 50 से ज्यादा यात्री घायल हुए हैं. टक्कर के कारण से पैसेंजर ट्रेन का डिब्बा पटरी से उतर गया। जानाकारी के मुताबिक कि ये हादसा मंगलवार देर रात ढाई बजे हुआ है। ये हादसा सिग्नल ना मिल पाने के कारण हुआ है। घटना में अभी तक किसी के हताहत की जानकारी नहीं मिली है।

बता दें कि इन दोनों ट्रेनों में से एक ट्रेन छत्तीसगढ़ के बिलासपुर से राजस्थान के जोधपुर जा रही थी. सिग्नल नहीं मिल पाने के कारण पैसेंजर ट्रेन भगत की कोठी और मालगाड़ी आपस में भिड़ गईं.

सिग्नल न मिलने से हुई टक्कर

जानकारी के मुताबिक, दोनों ट्रेन सिग्नल की समस्या के कारण एक ही ट्रैक पर आ गई थीं. सिग्नल मिलने पर बिलासपुर-भगत की कोठी पैसेंजर ट्रेन आगे निकली. वहीं, इसी पटरी पर मालगाड़ी नागपुर की तरफ जा रही थी. रेलवे सिग्नल नहीं मिला तो गोंदिया गेट के पास पैसेंजर ट्रेन ने मालगाड़ी को टक्कर मार दी. बताया जा रहा है कि इस रेल हादमें कुल 53 यात्रियों घायल हुए हैं, जिनमें से 13 को मामूली चोटें आई हैं.

हादसे के वक्त गहरी नींद में थे यात्री

वहीं, जब हादसा हुआ उस समय ट्रेन में सवार अधिकातर यात्री गहरी नींद में सो रहे थे। टक्कर होते ही हड़कंप मच गया और यात्री ट्रेन से उतर गए। कुछ देर यातायात बंद रहा। हादसे का कारण सिग्नल न मिलना बताया जा रहा है।

3 घंटे बाद शुरू हो सका रेल यातायात

भारतीय रेलवे ने कहा कि हादसे के बाद सुबह 4.30 बजे री-रेलमेंट का काम पूरा हुआ। जो पैसेंजर ट्रेन हादसे का शिकार हुई थी, वो सुबह 5.24 बजे रवाना हुईं और सुबह 5.44 बजे गोंदिया पहुंची। सुबह 5.45 बजे ट्रैफिक बहाल किया गया।

जम्मू कश्मीर में बड़ा हादसा: ITBP जवानों से भरी बस पलटी, 6 सुरक्षाकर्मी शहीद

Latest news