नई दिल्ली. महाराष्ट्र में पिछले 24 घंटों में सबसे ज्यादा 43,183 केस सामने आए हैं.  इसी को देखते हुए मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे शुक्रवार को रात 8:30 बजे एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करेंगे. मुंबई के मेयर किशोरी पेडनेकर ने आज कहा, “महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे आज सुबह 8:30 बजे राज्य के लोगों को संबोधित करेंगे” पत्रकारों से बात करते हुए, पेडनेकर ने स्थिति को नियंत्रित करने के लिए राज्य में अतिरिक्त प्रतिबंध लगाने का संकेत दिया, “कोई भी लॉकडाउन नहीं चाहता है, लेकिन जिस तरह से मामले बढ़ रहे हैं और स्वास्थ्य के बुनियादी ढांचे पर दबाव बना रहे हैं, उसे ध्यान में रखते हुए, कुछ सख्त उपाय करने होंगे”.

इससे पहले पीटीआई से बात करते हुए, पेडनेकर ने कहा था कि सभी धार्मिक स्थान पूरी तरह से बंद हो सकते हैं क्योंकि लोग कोविड-उपयुक्त व्यवहार का पालन करने से इनकार करते हैं. इसके अलावा, मॉल और सिनेमाघरों के लिए सख्त दिशानिर्देश जारी किए जाने की उम्मीद है. इसके अलावा, अधिकारियों को पाली में काम करने के लिए कहा जा सकता है. अधिकारी ने कहा कि इनके अलावा, मुंबई लोकल ट्रेनों को केवल आवश्यक सेवाओं के कर्मचारियों तक ही सीमित रखा जा सकता है. विशेष रूप से, विशेषज्ञों ने कोविड-19  मामलों में वृद्धि के लिए स्थानीय ट्रेन सेवाओं को फिर से शुरू करने के लिए जिम्मेदार ठहराया है.

यहां महाराष्ट्र से नए अपडेट हैं:

-महाराष्ट्र के स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे ने हाल ही में कहा कि लोगों को आने वाले दिनों में कड़े उपायों के लिए तैयार रहना चाहिए ताकि कोविड-19 के प्रसार पर अंकुश लगाया जा सके और लॅाकडाउन लागू करना राज्य सरकार के लिए अंतिम विकल्प है.
-यदि राज्य पूरी तरह से लॉकडाउन नहीं देख रहा है, तो लोग जिलेवार कड़े प्रतिबंधों और नियंत्रण क्षेत्रों की अपेक्षा कर सकते हैं, जिनके लिए दिशा-निर्देश आज शाम तक घोषित किए जाने की संभावना है.
-सिनेमा, खुदरा और खरीदारी उद्योग कल एक और लॉकडाउन को सहन करने में सक्षम नहीं होंगे, उद्योग संघों ने कल कहा, सीएम से महाराष्ट्र में लॅाकडाउन नहीं करने का आग्रह किया.
– मुंबई नागरिक निकाय ने सभी घर में रहने वाले रोगियों के लिए मास्क और दस्ताने का उपयोग अनिवार्य कर दिया है. गुरुवार कोजारी किए गए दिशानिर्देशों के एक नए सेट में, बृहन्मुंबई नगर निगम (बीएमसी) ने भी घर के संगरोध अवधि को मौजूदा 14 दिनों से घटाकर 10 दिन कर दिया.

Assam Election 2021: भाजपा उम्मीदवार के जीप में मिली ईवीएम, चार इलेक्शन ऑफिसर सस्पेंड, चुनाव रद्द

Corona in India: पिछले सात दिनों में खतरनाक लेवल पर पहुंचा कोरोना, पिछले 24 घंटे में अबतक सबसे डराने वाले आकड़े आए सामने

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर