Monday, December 5, 2022

महाराष्ट्र : क्या शरद पवार से मिले एकनाथ शिंदे? मुख्यमंत्री ने कही यह बात

मुंबई। महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे (Eknath Shinde) ने एनसीपी प्रमुख शरद पवार के साथ मुलाकात को लेकर कहा कि ये अफवाह फैलाई जा रही है कि उन्होने एक दिन पहले राष्ट्रवादी पार्टी अध्यक्ष शरद पवार से मिले है. ये सिर्फ एक अफवाह फैलाई जा रही है. मेरी ऐसी कोई मुलाकात नहीं हुई है. कृपया झूठी अफवाहों पर ध्यान न दे.

बता दें कि शिवसेना (Shiv Sena) के 39 विधायकों के साथ पार्टी नेतृत्व के खिलाफ शिंदे की बगावत के कारण पिछले सप्ताह उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) के नेतृत्व वाली महा विकास आघाड़ी (एमवीए) सरकार गिर गई थी. एमवीए सरकार में एनसीपी के अलावा कांग्रेस (Congress) भी शामिल थी. वहीं, शिंदे ने बगावत के बाद 30 जून को बीजेपी के समर्थन पर महाराष्ट्र में सरकार बना ली. जिसके बाद शिंदे ने सीएम पद की शपथ ली थी और बीजेपी नेता देवेंद्र फडणवीस ने उपमुख्यमंत्री पद की शपथ ली थी.

पांच से छह महीने चलेगी शिंदे सरकार- पवार

महाराष्ट्र के पूर्व सीएम शरद पवार ने बड़ा बयान देते हुए कहा था कि, महाराष्ट्र में मध्यावधि चुनाव होने की पूरी संभावना है. उन्होंने अपने विधायकों को संबोधित करते हुए दावा किया कि एकनाथ शिंदे की अगुवाई वाली सरकार पांच से छह में गिर सकती है.

दरअसल, महाराष्ट्र में शिवसेना से बगावत कर एकनाथ शिंदे ने बीजेपी के साथ मिलकर नए मुख्यमंत्री के रूप में पदभार संभाल लिया हैं। जिसके साथ ही भाजपा की सत्ता में वापसी भी हो गई हैं। एनसीपी प्रमुख शरद पवार ने दावा किया है कि, शिंदे सरकार 5-6 महीने ही चल पाएगी. उन्होंने अपने विधायकों को गाइड करते हुए कहा कि, ‘ये सरकार पांच से छह महीने चलेगी इसलिए मध्यावधि चुनाव के लिए तैयार रहें.

पवार ने की विपक्षी नेताओं से मुलाकात

इस बीच एनसीपी प्रमुख शरद पवार ने राष्ट्रपति (President) पद के लिए विपक्ष के संयुक्त उम्मीदवार यशवंत सिन्हा के चुनाव अभियान को मजबूत करने के लिहाज से बुधवार को विपक्षी नेताओं से मुलाकात की. बता दें कि सिन्हा को राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (NDA) की उम्मीदवार द्रौपदी मुर्मू के खिलाफ खड़ा किया गया है.

महाराष्ट्र: पूछताछ के लिए ईडी कार्यालय पहुंचे संजय राउत, कहा- जिंदगी में कभी गलत काम नहीं किया

 

Latest news