Tuesday, July 5, 2022

महाराष्ट्र संकट: उद्धव ठाकरे की मुश्किलें और बढ़ी, शिंदे के संपर्क में शिवसेना के 10 सांसद

महाराष्ट्र संकट:

मुंबई। महाराष्ट्र की सियासत में महासंग्राम जारी है। मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे से लगतार शिवसेना विधायक बगावत कर रहे है। इस बीच खबर आ रही है कि विधायकों के साथ-साथ अब शिवसेना सांसद भी एकनाथ शिंदे के समर्थन में आ गए है। बताया जा रहा है कि 10 शिवसेना सांसद इस समय एकनाथ शिंदे के सम्पर्क में हैं।

इन सासंदो ने शिंदे को दिया समर्थन

विधायकों के बाद जिन सांसदों ने शिवसेना ने बगावत कर एकनाथ शिंदे को समर्थन दिया है। उनमें ठाणे के सांसद राजन विचारे और कल्याण के सांसद श्रिकांत शिंदे गुवाहाटी में मौजूद हैं. वसीम सांसद भावना गवली, पलघर सांसद राजेंद्र गवित, रामटेक सांसद क्रुपाल का नाम शामिल है।

मौजदा हालात पर बीजेपी की नजर

जानकारी के मुताबिक महाराष्ट्र के मौजूदा हालात पर भारतीय जनता पार्टी शीर्ष नेतृत्व नजर बनाये हुए है। लेकिन अभी तक बीजेपी शिवसेना की अंदरूनी लड़ाई में स्थिति साफ होने का इंतजार कर रही है। बताया जा रहा है कि बीजेपी ने सरकार बनाने की संभावनाओं पर गंभीरता से काम शुरू कर दिया है। फिलहाल कई छोटे दलों और निर्दलीय विधायकों से बीजेपी राज्य नेतृत्व संपर्क में है।

सभी खेमों में बैठकों का दौरा जारी

बता दें कि महाविकास अघाड़ी गठबंधन में हुई बगावत के बाद अब सभी पार्टियों में बैठकों का दौरा शुरू हो गया है। आज सत्ताधारी गठबंध में शामिल पार्टी एमसीपी नेताओं के साथ शरद पवार बैठक कर रहे है। ये मीटिंग वाईबी चव्हाण सेंटर में होने वाली है। इसके साथ ही सुबह 11 बजे से सीएम उद्धव ठाकरे शिवसेना के बड़े नेताओ के साथ बैठक करे रहे है।

उद्धव ने खेला इमोशनल कार्ड

गौरतलब है कि शिवसेना बागी विधायकों की लगातार बढ़ती संख्या के बीच महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री और शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने कल रात इमोशनल कार्ड खेलते हुए फेसबुक लाइव होकर जनता को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि अगर कोई भी शिवसेना विधायक मुझसे मुख्यमंत्री पद छोड़ने को कह दे तो मैं इस्तीफा दे दूंगा, लेकिन पार्टी के साथ कोई धोखा न करे।

India Presidential Election: जानिए राष्ट्रपति चुनाव से जुड़ी ये 5 जरुरी बातें

Latest news

Related news

<1-- taboola end -->