Thursday, August 11, 2022

महाराष्ट्र संकट: एकनाथ शिंदे बोले- दाऊद इब्राहिम से संबंध रखने वालों का शिवसेना कैसे कर सकती है समर्थन

मुंबई। महाराष्ट्र में शिवसेना नेता एकनाथ शिंदे के नेतृत्व में पार्टी के अन्य विधायक बगावत कर असम के गुवाहाटी शहर में रुके हुए है. वहीं, राज्य में सियासत को लेकर जारी बवाल के बीच शिवसेना सांसद संजय राउत ने बागी विधायकों को लेकर एक विवादित बयान दिया है. जिस पर एकनाथ शिंदे ने अपनी प्रतिक्रिया देते हुए पलाटवार किया है.

दाऊद इब्राहिम से संबंध रखने वालों के खिलाफ-शिंदे

एकनाथ शिंदे ने संजय राउत को ट्विटर हैंडल पर टैग कर ट्वीट करते हुए बोले कि, जिनका संबंध मुंबई में हुए बम धमाकों के साथ आरोपियों हो, उनके साथ बालासाहेब ठाकरे की शिवसेना कैसे जा सकती है. हम इसका खिलाफ हैं, इसलिए हमने ऐसा कदम उठाया है. और इसके लिए हम मरने को भी तैयार हैं.

एकनाथ शिंदे ने ट्वीट कर लिखा ‘बालासाहेब ठाकरे की शिवसेना उन लोगों का समर्थन कैसे कर सकती है जिनका मुंबई में बम विस्फोट कर निर्दोष लोगों की जान लेने वाले दाऊद इब्राहिम जैसे दोषियों के साथ सीधा संबंध था। इसलिए हमने ये कदम उठाया है.

साथ ही शिंदे ने अपने अगले ट्वीट में लिखा ‘हिंदू हृदय सम्राट बालासाहेब ठाकरे के हिंदुत्व के विचारों के लिए और बालासाहेब की शिवसेना को बचाने के लिए, हम मर भी जाएं तो बेहतर है. अगर ऐसा होता है तो हम सब इसे अपना भाग्य समझेंगे. https://twitter.com/AHindinews/status/1541109702578552832?s=20&t=NlAlc3W2TY19H7_h5eqYNA

बागी विधायक जिंदा लाश- राउत

बता दें कि विवादित बयान देते हुए संजय राउत ने बागी शिवसेना विधायकों को जिंदा लाश कह दिया था. संजय राउत ने विवादित बयान देते हुए कहा था कि ‘जो 40 लोग वहां हैं वे ज़िंदा लाश हैं. ये मुर्दा हैं. उनके शव यहां आएंगे. उनकी आत्मा मरी हुई है. ये 40 लोग जब उतरेंगे तो मन से ज़िंदा नहीं होंगे. उन्हें मालूम है कि ये जो आग लगी है उस से क्या हो सकता है. वे आकर दिखाएं.

India Presidential Election: जानिए राष्ट्रपति चुनाव से जुड़ी ये 5 जरुरी बातें

Latest news