मुंबई. Maharashtra Assembly Election 2019 Campaign Ends: महाराष्ट्र में विधानसभा चुनाव के लिए प्रचार थम गया है. महाराष्ट्र की 288 और हरियाणा की 90 विधानसभा सीटों पर आज शाम 5 बजे से चुनाव प्रचार पर विराम लगा. वहीं देशभर के अलग-अलग राज्यों की कुल 64 सीटों पर होने वाले उपचुनाव पर शुक्रवार को आखिरी चरण के लिए चुनाव प्रचार हुआ. अब सोमवार 21 अक्टूबर को विधानसभा चुनाव के लिए मतदान होगा और नतीजे 24 अक्टूबर को आएंगे. महाराष्ट्र में विधानसभा चुनाव के आखिरी चरण के चुनाव प्रचार में बीजेपी, शिवसेना, कांग्रेस, एनसीपी और अन्य पार्टियों ने पूरी ताकत झोंक दी.

राष्ट्रवादी कांग्रेस नेता शरद पवार ने महाराष्ट्र में शनिवार को तीन रैलियों को संबोधित किया. उन्होंने भोर, कर्जत जामखेड, इंदापुर और बारामती में जनसभा की. वहीं बीजेपी अध्यक्ष और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने महाराष्ट्र के नवापुर, कर्जत और आकोला में रैली को संबोधित किया. सीएम देवेंद्र फडणवीस ने नागपुर और चंद्रपुर में दो-दो और भंडारा में एक जनसभा को संबोधित किया. वहीं शिवसेना की ओर से पहली बार चुनाव लड़ रहे आदित्य ठाकरे ने मुंबई में चुनाव प्रचार के दौरान अपना पूरा दमखम दिखाया.

महाराष्ट्र में बीजेपी और शिवसेना साथ मिलकर चुनाव लड़ रही है. पहली बार ठाकरे परिवार से कोई व्यक्ति चुनाव लड़ने जा रहा है. शिवसेना ने आदित्य ठाकरे को वर्ली विधानसभा सीट से टिकट दिया है. हालांकि बीजेपी-शिवसेना में मुंबई के आरे जंगल मामले को लेकर मतभेद हैं. आदित्य ठाकरे ने अपनी ही सरकार पर हमला बोला था.

दूसरी तरफ कांग्रेस और एनसीपी भी महाराष्ट्र में गठबंधन कर चुनाव लड़ रही हैं. दोनों ही पार्टियों के नेता बीजेपी सरकार की नाकामी और महारा्ष्ट्र में किसान आत्महत्या के मामले पर सरकार को घेर रही हैं.

एक दिन पहले जारी हुए महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव ओपिनियन पोल में राज्य में बीजेपी-शिवसेना की जीत होने की संभावना जताई जा रही है. इंडिया न्यूज-पोलस्ट्रैट ओपिनियन पोल के मुताबिक महाराष्ट्र में एनडीए 288 में से करीब 200 सीटों पर जीत दर्ज करेगी, वहीं कांग्रेस और एनसीपी गठबंधन को महज 80-100 सीटों पर ही संतोष करना होगा.

Also Read ये भी पढ़ें-

इंडिया न्यूज-पोलस्ट्रैट महाराष्ट्र ओपिनियन पोल के मुताबिक महाराष्ट्र में फिर बनेगी देवेंद्र फडणवीस सरकार, बीजेपी शिवसेना गठबंधन, कांग्रेस एनसीपी और अन्य को मिल रही इतनी सीटें

महाराष्ट्र के अकोला रैली में पीएम नरेंद्र मोदी ने किया वीर सावरकर को याद, कहा- ये उनके ही संस्कार जो राष्ट्रवाद को हमने राष्ट्र निर्माण के मूल में रखा

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App