चंद्रपुर. महाराष्ट्र के चंद्रपुर में एक अजीबो गरीब मामला सामने आया है, जहां एक घर में घुसे अजगर कढ़ाई के गोलकार हैंडल में फंस गया. जब वहां रहने वाले परिवार ने यह देखा तो उनके होश उड़ गए. उन्होंने इस बात की जानकारी पड़ोसियों को दी. देखते ही देखते भीड़ जमा हो गई. जिसके बाद कढ़ाई के हैंडल में फंसे अजगर सांप को बाहर निकालने के लिए सर्पमित्र को बुलाया गया. काफी प्रयासों के बाद सांप को बाहर निकाला गया जिसके बाद प्राथमिक इलाज कर उसे जंगल में छोड़ दिया गया.

मिली जानकारी के मुताबिक, यह मामला चंद्रपुर के ब्रम्हपुरी तहसील के तुलरमेंढा गांव का है. जहां गांव रहने वाले राजू नखते के घर की किचन में एक 8 फुटा विशाल अजगर घुस आया. लेकिन किचन के अंदर वह गलती से खाना बनाने वाली कढ़ाई के रिंगनुमा हैंडल में फंस गया. जब किचन से बर्तनों की आवाज आई तो घर के लोगो किचन में पहुंचे तो देखा कि एक अजगर कढ़ाई के हैंडल में फंसा हुआ है. अजगर को देखकर घर वाले लोग घबरा गए और आस-पड़ोसियों को जानकारी दी.

अजगर को पकड़ने के लिए सर्पमित्र को बुलाया गया. अजगर को कढ़ाई में फंसा देख सभी लोग हैरान थे. कुछ ही देर सर्प मित्रो द्वारा अजगर को बचाने की मुहिम शुरू हुई. आखिरकार काफी कड़ी मशक्कत के बाद अजगर को कढ़ाई के हैंडल से नहीं निकाला जा सका. जिसके बाद सर्पमित्रो ने कढ़ाई के हैंडल को आरी से काटने की सोची ओर करीब एक घंटे की मेहनत के बाद विशाल अजगर को बचाया गया. बाद में फंसने की वजह से घायल हुए अजगर का प्राथमिक इलाज करने के बाद उसे जंगल मे छोड़ दिया गया.

मलेशिया के इस स्कूल में बंदरों को पौधों की कटाई का दिया जाता है प्रशिक्षण

गले में अजगर की माला डालकर सपेरे ने दी मौत को दावत, देखें वीडियो

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App